IND vs BAN: "कोई भी टीम से...", 3-0 से बांग्लादेश को रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

IND vs BAN 3rd T20: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, संजू सैमसन के तूफानी शतक की बदौलत बांग्लादेश को 3-0 हारकर टी20 सीरीज किया अपने नाम

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
S

India vs Bangladesh 3rd T20 Suryakumar Yadav: भारत ने तीसरे और आखिरी टी20ई. मैच में बांग्लादेश को 133 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया है. टॉस जीतकर एक बार फिर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया पर संजू सैमसन (Sanju Samson Century) के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20ई. मैच में शनिवार को छह विकेट पर 297 रन बनाये और बांग्लादेश की टीम जवाब में सात विकेट पर 164 रन ही बना सकी. 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत पर कप्तान सूर्या ने कहा 

हमने एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है. मैं निस्वार्थ क्रिकेटरों को चाहता हूँ. हम एक दूसरे की सफलता का आनंद लेना चाहते हैं. हम कुछ मौज-मस्ती कर रहे हैं. कोई भी टीम से बड़ा नहीं है. हमें बहुत लचीला होना होगा. सभी को अपना योगदान देना होगा. जिस तरह से उन्होंने इस सीरीज़ में दिखाया, वह सराहनीय है. बस अच्छी आदतें बनाए रखें और ऐसे ही बने रहें.

भारत के लिये तेज गेंदबाज मयंक यादव ने 32 रन देकर दो और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये. बांग्लादेश के लिये तौहीद ह्र्दय ने 42 गेंद में 63 और लिटन दास ने 25 गेंद में 42 रन बनाये लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके. इससे पहले भारत ने टी20 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया. भारत ने अफगानिस्तान द्वारा 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ बनाये गए तीन विकेट पर 278 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा. टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च टीम स्कोर का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है जिसने 314 रन बनाये थे.

Advertisement

इससे पहले टी20 क्रिकेट में भारत का सर्वोच्च स्कोर पांच विकेट पर 260 रन था जो 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में बनाया था. भारत के लिये सैमसन ने सिर्फ 47 गेंद में 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाये जो रोहित शर्मा (35 गेंद ) के बाद किसी भारतीय का दूसरा सबसे तेज टी20 शतक है. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद में 75 रन बनाये जिसमें आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे. दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 173 रन की साझेदारी की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20i Cricket New Record: Team India ने टी20 क्रिकेट में पहली बार बनाया सबसे बड़ा Score