IND vs ENG: "दर्द" के समय टीम इंडिया के लिए बड़ा टॉनिक बन गए हैं सूर्यकुमार यादव

Surya Kumar Yadav, फाइनल में साबित हो सकते हैं अहम 2024 का फाइनल साउथ अफ्रीकी और भारत के बीच खेला जाएगा. अब फाइनल में एक बार फिर सूर्या भारत के लिए अहम होंगे

Advertisement
Read Time: 2 mins
Surya Kumar Yadav

Surya Kumar Yadav: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल की जीत में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी एक बार फिर बेहद ही खास रही. सूर्या ने रोहित के साथ मिलकर मुश्किल पिच पर 73 रनों की  अहम पार्टनरशिप की जिसने भारत के लिए मैच बनाया. रोहित ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं, सूर्या ने 47 रन बनाए. सूर्या ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों वो टीम इंडिया के सबसे बड़े एक्स फैक्टर हैं. रोहित और सूर्या की पारी के दम पर ही टीम इंडिया 171 रन बना पाने में सफल रही थी और बाद में भारत यह मैच 68 रन से जीतने में सफल रहा. 

जब-जब भारत संकट में, सूर्या टॉनिक बनकर आए सामने

इस वर्ल्ड कप में जब-जब भारतीय पारी खतरे में दिखी, सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर भारत को संकट से बाहर निकाला. यही कारण है कि भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में पहुंची तो उसके पीछे सूर्या की बल्लेबाजी का भी अहम किरदार रहा था. सेमीफाइनल में सूर्यकुमार ने 36 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के मार 47 रन बनाकर टीम को संकट से बाहर निकालने का काम किया है. 

ऐसा रहा है अबतक सूर्या का पऱफॉर्मेंस

सूर्यकुमार ने यूएसए के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं, सुपर 8 में अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मैच में 53 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम के लिए अहम पारी खेली. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्या ने महत्वपूर्ण 31 रन की पारी खेली थी. अब सेमीफाइनल में भी 47 रन की पारी सूर्या ने उस समय खेली जब टीम को इसकी ज्यादा जरूरत थी. यानी इस वर्ल्ड कप में सूर्या  ने यकीनन भारत के लिए "टॉनिक " का काम किया है. 

Advertisement

फाइनल में साबित हो सकते हैं अहम

2024 का फाइनल साउथ अफ्रीकी और भारत के बीच खेला जाएगा. अब फाइनल में एक बार फिर सूर्या भारत के लिए अहम होंगे. साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने सूर्या किसी काल से कम नहीं होंगे. फैन्स यही दुआ कर रहे हैं इस बार भारतीय टीम आईसीसी के सूखे को जरूर खत्म करने में सफल रहे, 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UK General Elections: Britain में आज मतदान, Rishi Sunak और keir starmer के बीच मुक़ाबला...