RCB vs RR: कार्तिक आउट या नॉट आउट? अंपायरिंग विवाद पर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली

Sunil Gavaskar on umpiring Controversy: एलिमिनेटर का विजेता शुक्रवार को चेन्नई में क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Sunil Gavaskar on Umpiring Controversy IPL 2024

Sunil Gavaskar on Umpiring Controversy: आईपीएल 2024 में फिर एक और अंपायरिंग विवाद ने सवाल खड़ा कर दिया है. इस बार यह आरआर (RR) बनाम आरसीबी (RCB) आईपीएल 2024 एलिमिनेटर में हुआ. जिसके वजह दिनश कार्तिक का कथित एलबीडब्ल्यू था. राजस्थान रॉयल्स के द्वारा पांच विकेट चटकाए जाने के बाद आरसीबी को एक सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुँचाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन 15वें ओवर में बल्लेबाज को पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया. कार्तिक आवेश खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. 

Advertisement

एक सीधी डिलीवरी, जो देर से मुड़ी और पैड पर लगी. काफी सोचने के बाद कार्तिक ने डीआरएस का सहारा लिया. इसने अल्ट्राएज पर एक बड़ा स्पाइक दिखाया, लेकिन यह समझना मुश्किल था कि ऐसा इसलिए था क्योंकि बल्ला पैड से टकरा रहा था या गेंद से. गेंद बल्ले के भी करीब थी. कार्तिक को नॉटआउट दिए जाने से आरआर के खिलाड़ी आवेश खान और रियान पराग हैरान दिखे. आरआर के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा नाराज हो गए और अंपायरों से बात करने गए. जब रीप्ले चलाया जा रहा था तो सुनील गावस्कर का ऑन एयर स्पष्ट फैसला था. उन्होंने कहा, "बल्ला पैड पर लगा है, गेंद पर नहीं. यदि आपने किनारा लिया है, तो आप सीधे ऊपर जाते हैं. आप पुष्टि करने के लिए दूसरे छोर पर नहीं जाते."

केविन पीटरसन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि अंपायर ने इसे सही किया."

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बुधवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. एलिमिनेटर का विजेता शुक्रवार को चेन्नई में क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगा. आरसीबी ने अपने पिछले लगातार छह लीग मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई, जबकि आरआर लगातार चार हार और गुवाहाटी में अपना आखिरी लीग गेम बारिश की भेंट चढ़ने के बाद प्लेऑफ में पहुंची.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Paper Leak Case: पेपर लीक माफ़िया को डर नहीं? | NEET | UGC NET | Khabron Ki Khabar