IND vs BAN: "वो पूरी तरह से..." रोहित शर्मा की कप्तानी पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, ऐसा कह कर लूट ली महफिल

Sunil Gavaskar Statement on Rohit Sharma Captaincy : रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर ने बताई खास खूबी

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Sunil Gavaskar Statement on Rohit Sharma Captaincy: कानपुर टेस्ट के पांचवे दिन बांग्लादेश ने दूसरी पारी में अपनी बल्लेबाज़ी को आगे बढ़ाया लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रणनीति ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दे दिया. मोमिनुल हक तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. पहली पारी में शतक जमाने वाले मोमिनुल हक दूसरी पारी में केवल 2 रन ही बना सके. मोमिनुल हक अश्विन के ओवर में लगातार स्वीप शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे और यही पे रोहित शर्मा ने मौके को भांप लिया और मोमिनुल हक अश्विन के फिरकी में फंस गए और अपना विकेट गवां दिया.

गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर कहा 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy) ने कहा, "रोहित की कप्तानी शानदार रही, वह पूरी तरह से श्रेय के हकदार हैं, उन्होंने मोमिनुल के लिए लेग स्लिप लगाई, जो स्वीप शॉट बहुत खेलते हैं". टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात करें तो मैदान पर हर समय मुस्तैद रहने वाले कप्तान रोहित के शानदार नेतृत्व का ही नतीजा है की बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और तीसरे दिन का खेल ना होने के बावजूद टीम इंडिया सीरीज पर कब्ज़ा ज़माने से सिर्फ 95 रन दूर है, बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर मात्र 146 रन बना पाई और 94 रनों की लीड हासिल कर पाई.

बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं होने के बाद चौथे दिन सोमवार को मैच में काफी उतार चढाव देखने को मिले. पूरे दिन में 18 विकेट गिरे और भारत ने सबसे तेज 50, 100 और 200 रन बनाये. इसके साथ ही विराट कोहली ने 27000 टेस्ट रन पूरे किये तो रविंद्र जडेजा ने 300 वां विकेट लिया.

Advertisement

बांग्लादेश ने मोमिनुल हक के शतक की मदद से पहली पारी में 233 रन बनाये थे जिसके बाद भारत ने टी20 अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी नौ विकेट पर 285 रन पर घोषित की. जवाब में चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश ने दो विकेट 26 रन पर गंवा दिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Flood Update: बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में हाइवे पर बने राहत शिविर, बच्चों के लिए खास School