IND vs BAN: 'ये गलती तो नहीं...', गावस्कर ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को दे दिया 'गुरुमंत्र'

Sunil Gavaskar on IND vs BAN Test Series: भारत को 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलना है और 27 अक्टूबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Sunil Gavaskar on IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीचखेले जाने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज से पहले ही गर्मी बढ़ चुकी है जी हां, टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ आखिर किस रणनीति से मैदान में उतरना होगा ये एक बड़ा सवाल टीम के सामने जरूर होगा लेकिन इस बीच दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma vs BAN) एंड कंपनी को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में सचेत रहने की जरूरत है. दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है.

गावस्कर का टीम इंडिया को 'गुरुमंत्र' 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on Team India) का मानना है कि बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसकी ही धरती पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आ रही है. अब भारत के खिलाफ उनको 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद 27 अक्टूबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

सुनील गावस्कर ने मिड डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, "पाकिस्तान को उसको धरती पर हराकर बांग्लादेश ने साबित किया है वह एक दमदार टीम है. यहां तक जब पिछली बार भारत ने बांग्लादेश का दौरा किया था, तब भी बांग्लादेश ने टीम इंडिया के टक्कर दी थी. अब वह पाकिस्तान को हराने के बाद भारत को चुनौती देने आ रहे हैं." लिटिल मास्टर ने आगे लिखा, "बांग्लादेश की टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं. अब कोई भी टीम उनको हल्के में नहीं ले सकती है. यह निश्चित तौर पर एक रोचक सीरीज साबित होने जा रही है."

Advertisement

यह दोनों टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होंगे. फिलहाल भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ टेबल में टॉप पर चल रहा है. बांग्लादेश की टीम 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ टेबल में चौथे स्थान पर है. बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज के साथ भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों का लंबा सीजन भी शुरू होने जा रहा है जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में अक्टूबर-नवंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. जहां भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. 

Advertisement

इस पर गावस्कर ने लिखा, "भारत को अगले साढ़े चार महीने में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें कम से कम पांच टेस्ट मैच जीतने होंगे. कोई भी मैच आसान नहीं होगा और हम आने वाले सीजन के लिए रोमांचित हैं." गावस्कर को यह भी लगता है कि इंटरनेशनल सीजन शुरू होने से पहले दलीप ट्रॉफी का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का समझदारी भरा फैसला है. 

Advertisement

(IANS इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Film 'Dear Latika' के लिए Kanchan Pant को Spain में Best Director का Award मिला | NDTV India