India WC 2023 Squad: श्रेयस अय्यर बनाम केएल राहुल को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, "नंबर 4 के लिए..."

Sunil Gavaskar on KL Rahul vs Shreyas Iyer: भारत अपने क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
Gavaskar on KL Rahul vs Shreyas Iyer

Sunil Gavaskar on KL Rahul vs Shreyas Iyer: टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलानं हो चुका है जिसके बाद टीम में शामिल किये गए खिलाड़ियों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. श्रेयस अय्यर को टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया जबकि केएल राहुल और इशान किशन को विकेटकीपिंग बल्लेबाज विकल्प के रूप में शामिल किया गया. हालाँकि, इन तीन बल्लेबाजों को शामिल करने का मतलब है कि नंबर 4 और नंबर 5 स्लॉट पर लड़ाई अभी भी अच्छी तरह से बनी हुई है. किशन एशिया कप 2023 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 5 पर प्रभावशाली थे, जबकि श्रेयस नंबर 4 पर बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे लेकिन, केएल राहुल की चोट से वापसी के साथ, टीम प्रबंधन प्रतियोगिता के सुपर 4 चरण में बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव करने पर विचार कर सकता है.

विकेटकीपिंग की स्थिति भी दांव पर है क्योंकि राहुल के खेलने से भारत को अपने रैंक में एक अतिरिक्त बल्लेबाज शामिल करने का मौका मिलेगा. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on Team India number 4 Batting Position) का मानना है कि नंबर 4 के लिए लड़ाई दो बल्लेबाजों के बीच होगी.

"नंबर 4 स्थान के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल (Shreyas Iyer vs KL Rahul) के बीच प्रतिस्पर्धा हो सकती है. ईशान किशन (Ishan Kishan) जिस तरह की फॉर्म में हैं, वह एक बल्लेबाज के रूप में टीम में बने हुए हैं, राहुल विकेटकीपिंग कर सकते हैं लेकिन, अगर राहुल और ईशान दोनों खेलते हैं तो बेहतर होगा कि इशान विकेटकीपिंग करें क्योंकि राहुल को कुछ गंभीर चोटें आई हैं. इसलिए इशान को विकेटकीपिंग कराना समझ में आता है,'' उन्होंने इंडिया टुडे पर कहा.

भारत अपने क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.

Featured Video Of The Day
Trudeau ने माना, 'Nijjar Murder Case में सबूत नहीं', फिर क्यों India पर लगाते रहे आरोप? | Canada