इतना बुरा हाल था रियान पराग का शुरुआती 5 साल में, एक ही सीजन में भुला दिया सबकुछ

Riyan Parag: रियान पराग ने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है. अब फैंस यही कह रहे हैं कि शुरुआती 5 साल एक तरफ, एक साल एक तरफ...क्या बात है, कमाल है !

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Riyan Parag: रियान पराग

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) टीम में भले ही जगह नहीं मिली, लेकिन हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा! मानो राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) इसी राह पर चले हैं. बुधवार को पंजाब किंग्स (RR vs PBSK) के खिलाफ 48 रन की बेहतरीन पारी से रियान पराग ने एक-दो नहीं बल्कि कई कारनामे कर डाले. कुल मिलाकर किसी को भी यकीन नहीं हो रहा कि साल 2019 में करियर का आगाज करने वाले रियान पराग ने ऐसा क्या खा लिया, जो एक साल के भीतर ही लुक से लेकर नजरिया और प्रदर्शन तक सबकुछ बदल गया. 

शुरुआती 5 साल, जमकर उठे सवाल!

जब पिछले सीजन खत्म हुआ, तो सोशल मीडिया ने न जाने क्या-क्या रियान पराग को कहा. जितना इसके बारे में लिखा जाए, उतना कम, लेकिन इस खिलाड़ी ने वास्तव में अविश्सनीय अंदाज में वापसी करके दिखाया है कि उनमें चैंपियन वाले गुण हैं. साल 2019 में आईपीएल का सफर शुरू करने वाले पराग ने पिछले सीजन तक 44 पारियों में सिर्फ 16.21 का औसत ही निकाला था. गंभीर समीक्षक यह तक कहना शुरू कर दिया था कि पराग ने आखिरकर राजस्तान के प्रबंधन पर क्या जादू कर दिया है.

साल 2024 आया, बदल गई जिंदगी

 पिछले सीजन में राजस्थान ने पराग का साथ नहीं छोड़ा, तो उसका भरोसा भी सही निकला और रियान का प्रदर्शन एकदम रॉकेट बन गया! सीजन जारी है और राजस्थान का एक मैच अभी बाकी है, लेकिन रियान ने 12 पारियों में 59 के औसत और 152.58 के स्ट्राइक- रेट से सभी को बगलें झांकने पर मजबूर कर दिया है. फैंस बातें कर रहे हैं कि यह वही रियान है जिसका शुरुआती पांच साल में औसत 17 का भी नहीं था. 

Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल