''मुझे खेलने में...'', शोएब मलिक का हैरतअंगेज बयान, पाकिस्तान से भर गया है मन, जानें ऐसा क्यों कहा

Shoaib Malik Big Statement: शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 1999 में डेब्यू किया था. उसके बाद से वह ग्रीन टीम के लिए 35 टेस्ट, 287 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Shoaib Malik with Shahid Afridi

Shoaib Malik Big Statement: शोएब मलिक पाकिस्तान के लिए मौजूदा समय में केवल टी20 फॉर्मेट में सक्रिय हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट को पहले ही अलविदा बोल दिया है. उन्होंने साक्षात्कार के दौरान आगे कहा, ''मैं पहले ही दो प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर चुका हूं. मैं लीग क्रिकेट खेल रहा हूं और अपने बचे हुए समय का लुत्फ उठा रहा हूं. फिलहाल मुझे जहां भी खेलने का अवसर मिलता है. मैं इस अवसर का फायदा उठाने की कोशिश करता हूं.''

मलिक से जब टी20 क्रिकेट में संन्यास के बारे में बातचीत किया गया तो उन्होंने कहा कि वह जल्द ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने कहा, "मुझे खेलने में अब ज्यादा दिलचस्पी नहीं है. जैसा कि मैंने अपने पिछले साक्षात्कारों में पहले भी कहा है कि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से जल्द ही हमेशा के लिए संन्यास ले लूंगा.''

यही नहीं इसी साक्षात्कार के दौरान उन्होंने बाबर आजम की कप्तानी पर भी खास बातचीत की. उनका मानना है कि बाबर को कप्तानी के पद से हट जाना चाहिए और अपनी बल्लेबाजी पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना चाहिए. मलिक के मुताबिक कप्तानी का बोझ हटने के बाद बाबर और बेहतर तरीके से प्रदर्शन कर पाएंगे.

बता दें शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 1999 में डेब्यू किया था. उसके बाद से वह ग्रीन टीम के लिए 35 टेस्ट, 287 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. मलिक के नाम तीनों प्रारूपों में 11000 से अधिक रन दर्ज हैं.

 वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कुल 218 विकेट चटकाए हैं. लीग क्रिकेट में 13360 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वह दुनिया दूसरे बल्लेबाज हैं. पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (14562) का नाम आता है.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर के सामने गजब की चुनौती, इन 2 स्टार में से किसे करें बाहर और किसे दें मौका

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article