शोएब अख्तर ने चुनी वनडे ऑल टाइम इलेवन, एक नहीं बल्कि तीन महान दिग्गज को नहीं दी जगह

Shoaib Akhtar All time ODI 11, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)  ने वनडे की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (ODI Playing XI) का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Shoaib Akhtar Picks All time ODI XI: दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)  ने वनडे की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (ODI Playing XI) का ऐलान किया है. अख्तर ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर वेस्टइंडीज के महान गॉर्डन ग्रीनिज और सचिन तेंदुलकर को रखा है. नंबर 3 पर अख्तर की पसंद इंजमाम उल हक बने हैं. इसके बाद नंबर 4 पर रावलपिंडी एक्सप्रेस ने पूर्व दिग्गज सईद अनवर को जगह दी है. इसके बाद अख्तर ने चौंकाते हुए दो विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दी है. अख्तर ने एम एस धोनी (MS Dhoni) और एडम गिलक्रिस्ट को भी  वनडे की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में चुना है. 

इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज ने युवराज सिंह को सातवें नंबर पर जगह दी है. तेज गेंदबाज के तौर पर अख्तर की पंसद वसीम अकरम और वकार यूनुस हैं. कपिल देव को भी अख्तर ने बतौर ऑलराउंडर टीम में चुना है. इसके अलावा अख्तर ने स्पिनर के तौर पर शेन वार्न को जगह दी है. 

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज माने गए अख्तर ने अपनी इस खास टीम में न तो विराट कोहली को चुना है और न ही रोहित शर्मा को जगह दी है जो फैन्स को चौंका रहा है. इसके साथ-साथ अख्तर ने अपनी इस टीम में पाकिस्तान के महान ऑल राउंडर रहे इमरान खान को भी जगह नहीं दी है जो यकीनन खासकर पाकिस्तानी फैन्स को हैरान कर रहा है.

Advertisement

बता दें कि इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की थी. इमरान खान को पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर माना जाता है. इसके बाद भी अख्तर ने उन्हें अपनी वनडे ऑल टाइम टीम में शामिल न करके यकीनन चौंकाया है. 

Advertisement

शोएब अख्तर वनडे ऑल टाइम इलेवन (Shoaib Akhtar Picks All time ODI 11)
गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, एम एस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, वकार यूनुस, कपिल देव, शेन वार्न

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Vaishali के किसानों को किसान सम्मान योजना का मिल रहा भरपूर लाभ
Topics mentioned in this article