Shoaib Akhtar: "मैं तो खुद...", विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तकनीक वाला बल्लेबाज कौन है, अख्तर के सवाल पर सहवाग के जवाब ने लूटी महफिल

Shoaib Akhtar and Virender Sehwag: शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने यू-ट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव हैं. इस बार अख्तर ने फैन्स को सरप्राइज दिया और वीरेंद्र सहवाग के साथ क्रिकेट को लेकर बात करते दिखे

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Shoaib Akhtar and Virender Sehwag:

Shoaib Akhtar and Virender Sehwag: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने यू-ट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव हैं. इस बार अख्तर ने फैन्स को सरप्राइज दिया और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के साथ क्रिकेट को लेकर बात करते दिखे, सहवाग से अख्तर पाकिस्तान क्रिकेट और इंग्लैंड क्रिकेट को लेकर बात की. एक ओर जहां सहवाग ने बाबर को क्रिकेट से दूर रहकर घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह दी तो वहीं, सहवाग ने माना है कि कोहली अभी 40 साल तक और इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं. अख्तर ने अपने यू-्ट्यूब चैनल पर सहवाग से बातचीत के दौरान एक खास सवाल पूछा जिसपर सहवाग ने रिएक्ट किया. 

अख्तर ने सहवाग से पूछा, "मुझे ये बताएं कि आपके नजर में तकनीक के तौर पर सबसे बेहतरीन बल्लेबाज आपने विश्व क्रिकेट में देखा है', इस सवाल पर भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ने जो जवाब दिया है उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. सहवाग ने अख्तर के सवाल पर रिएक्ट करते हुए जवाब दिया और कहा, "तकनीक का तो कई फंदा ही नहीं है. मैं खुद तकनीकी तौर पर बेस्ट नहीं था. मैं तकनीक पर ज्यादा भरोसा नहीं करता था. आपको क्रीज पर जाकर रन बनाने चाहिए. मैं खुद तेज बल्लेबाजी करता था. इंग्लैंड के खिलाफ मैंने दोहरा शतक लगाया है. आपको रन कैसे भी बनाना होगा. आपको अपनी बल्लेबाजी के जरिए गेंदबाजों को मुश्किल में डालना आना चाहिए. बल्लेबाज के लिए यही एक सबसे बड़ी बात होनी चाहिए. "

सहवाग ने सीधे तौर पर माना कि विश्व क्रिकेट में एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के लिए सिर्फ तकनीक का होना अहम नहीं है, वैसे, सहवाग ने बेस्ट बैटर को लेकर किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने ऐसा कहकर उस सभी बैटरों की वकालत की है जो ऑर्थोडॉक्स बल्लेबाज़ों की श्रेणी में आते हैं. सहवाग ने अख्तर के साथ बातचीत में ये भी बताया कि जब उन्होंने क्रिकेट शुरू की थी तो उनकी बल्लेबाजी तकनीक को लेकर काफी सवाल पूछे गए थे लेकिन इसके बाद भी मैंने भारतीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाई और विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

Advertisement

बता दें कि इस समय जो रूट विश्व क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाज हैं और लगातार रन बना रहे हैं. जो रूट ने 12716 रन बनाए हैं. वहीं, विराट कोहली 8947 रन बनाए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threats: कब थमेगा विमानों को बम से उड़ाने की धमकियों का सिलसिला? | NDTV India
Topics mentioned in this article