शाकिब अल हसन ने फिर मचाया बवाल, सुपरओवर खेलने से किया मना और अपनी टीम को किया टूर्नामेंट से बाहर

Shakib Al Hasan शाकिब अल हसन को विवाद करना काफी पसंद है. अब एक बार फिर शाकिब विवाद में उलझ गए हैं. इस बार शाकिब का मसला ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट में हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Shakib Al Hasan controversies: शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan controversies) विवादों में उलझे रहते हैं. अब उनका एक और मामला सामने आया है. इस बार शाकिब ने ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट (Global T20 Canada 2024, Shakib Al Hasan's Bangla Tigers) में बवाल मचा दिया है. ग्लोबल टी20 कनाडा में बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा टीम के कप्तान के तौर पर खेल रहे शाकिब ने एलिमिनेटर  मैच में टोरंटो नेशनल्स के खिलाफ सुपर ओवर खेलने से इनकार कर दिया, जिसके कारण बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा  टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. बांग्ला टाइगर्स और टोरंटो को एलिमिनेटर मैच खेलना था.  लेकिन लगातार बारिश के कारण मैच नहीं हो सका.  ऐसे में पांच-पांच ओवर कराने की योजना बनाई गई. बता दें कि नियमों के अनुसार, परिणाम के लिए कम से कम पांच ओवर की आवश्यकता होती है.  यदि मैच बराबरी पर रहता है, तो परिणाम तय करने के लिए सुपर ओवर का उपयोग किया जाता है.  रेफरी ने शाकिब को समझाने की कोशिश की, लेकिन अनुभवी खिलाड़ी ने उनकी बात सुनने से इनकार कर दिया. उन्हें लगा कि यह उनकी टीम के लिए उचित नहीं है.

शाकिब का फैसला उनकी टीम के लिए महंगा साबित हुआ.  टोरंटो नेशनल्स को विजेता घोषित कर दिया गया जिसके कारण  टोरंटो नेशनल्स की टीम क्वालीफायर 2 के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो गई है.  बांग्ला टाइगर्स ने टूर्नामेंट में चार मैच जीते जबकि तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. शाकिब बल्ले और गेंद से प्रभावित करने में विफल रहे.  ब्रैम्पटन वॉल्व्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के बीच क्वालीफायर 1 बारिश के कारण रद्द हो गया और मॉन्ट्रियल फाइनल में पहुंच गया क्योंकि वे प्वाइंट्स टेबल में  वॉल्व्स से आगे थे. 

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज में शाकिब अल हसन का खेलना संदिग्ध:

पाकिस्तान के खिलाफ 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के प्रमुख बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. द डेली स्टार अखबार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शाकिब, जो पिछले महीने यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में खेलने के बाद वर्तमान में ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में खेल रहे हैं, को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा 12 अगस्त तक एनओसी दी गई थी। जिसके बाद उनके बांग्लादेश या पाकिस्तान में सीधे राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की उम्मीद थी.

Advertisement

लेकिन बांग्लादेश में मौजूदा अशांति के कारण, जिसके परिणामस्वरूप प्रधान मंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा और वह देश छोड़कर चली गईं, शाकिब के जल्द ही वापस आने की संभावना नहीं है. इसके अलावा, शाकिब अवामी लीग पार्टी से निर्वाचित सांसद थे, लेकिन बांग्लादेश की संसद भंग होने के कारण अब वह सांसद नहीं हैं.

Advertisement

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए शाकिब की फिटनेस चयनकर्ताओं के लिए चिंता का विषय है क्योंकि वह मई से टी20 मैच खेल रहे हैं. "पहले यह सिर्फ इस बारे में था कि क्या वह (शाकिब) बांग्लादेश आ सकता है और फिर पाकिस्तान की यात्रा कर सकता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article