IND vs BAN: बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर मचाई सनसनी, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने

Shakib Al Hasan record History created, भले ही भारत से बांग्लादेश की टीम हार गई लेकिन शाकिब अल हसन ने इतिहास रच दिया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Shakib Al Hasan record: सुपर 8 में भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN T20 World Cup 2024) को 50 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की. ऐसा करते ही भारतीय टीम अब लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस मैच में पहले भारत ने बल्लेबाजी की थी और 196 रन बनाए थे जिसके बाद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. भारत की ओर से बल्लेबाजी में हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप ने 3 विकेट लिए. हार्दिक को उनकी शानदार 27 गेंद पर 50 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, बता दें कि भले ही बांग्लादेश की टीम मैच हार गई लेकिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शाकिब अल हसन अब टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं , अब शाकिब टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं, शाकिब ने मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आउट कर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया. 

वैसे, टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं. शाहिद ने 39 विकेट लिए थे. लसिथ मलिंगा ने 38 और हसरंगा ने 37 विकेट अपने नाम किए हैं. सईद अजमल के नाम 36 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा टिम साउदी ने 36 विकेट लिए हैं. 

Advertisement

वहीं, बात करें मैच की तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारत के खिलाफ मैच में बांग्लादेश की गेंदबाजी और बल्लेबाजी बेहद ही औसत दर्जे की रही. खासकर बल्लेबाजी में बांग्लादेश के बल्लेबाज बेहद ही खराब खेलकर पवेलियन लौटते रहे. भारत ने अब सुपर 8 में लगातार दो मैच जीत लिए हैं. इससे पहले भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया था. अब बांग्लादेश को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में जाने के लिए अपना रास्ता साफ कर लिया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में बेखौफ बदमाश, 24 घंटे में फायरिंग की तीन बड़ी वारदातें | NDTV India