Shafali Verma: शेफाली वर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ये कारनामा करने वाली इकलौती बल्लेबाज़ बनी

Shafali Verma Test World Record: भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच  के दौरान शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Shafali Verma Double Hundred Record

Shafali Verma Double Hundred World record : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला टीम ने एकमात्र टेस्ट मुकाबले के पहले ही दिन ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया. अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत अफ्रीकी गेंदबाजों की जबरदस्त कुटाई की. भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच  के दौरान शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है. शेफाली वर्मा (Shafali Verma Fastest Double Hundred) महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाली इकलौती बल्लेबाज बन गईं हैं. शेफाली ने 194 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया.

इसके अलावा भारत की ओर से पहली पारी में स्मृति मंधाना ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और 149 रन बनाने में सफल रही. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए कुल 292 रनों की साझेदारी हुई. मंधाना औऱ शेफाली के बीच हुई 292 रनों की साझेदारी महिला टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. 

Advertisement

महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने वाली बैटर

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा- 292 रन

किरन बलूच और साजिदा शाह- 241 रन

कैरोलीन एटकिन्स और अरन ब्रिंडल- 200 रन
 

Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar
Topics mentioned in this article