Ishan Kishan: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए ईशान किशन को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, रेस में इस खिलाड़ी से पिछडे़

Ishan Kishan: ईशान किशन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं और उम्मीद जताई जा रही थी कि वो बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से वापसी कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

जितेश शर्मा ग्वालियर में छह अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली भारतीय टी20 टीम में दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए ईशान किशन को पछाड़ सकते हैं. ऋषभ पंत का ध्यान इस सत्र में 10 टेस्ट मैच पर है तो संजू सैमसन फिलहाल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के नंबर एक विकेटकीपर होंगे जबकि माना जा रहा है कि विदर्भ के जितेश दूसरे विकेटकीपर के लिए किशन से आगे चल रहे हैं. ऐसे में ईशान किशन को इंतजार करना पड़ा सकता है और ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में किशन के चयन का यह भी मतलब है कि उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी में थोड़ी देरी हो सकती है.

इससे पहले खबर थी कि ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर पहली पंसद हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीकी दौरे से नाम वापस लेने के बाद से ईशान किशन टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ईशान किशन को इस दौरान बीसीसीआई सचिन जय शाह और पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ द्वारा घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इससे दूरी बनाई, जिसके चलते उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हाथ धोना पड़ा था.

संजू सैमसन से पिछड़े ईशान किशन

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि ईशान किशन जिन्होंने दलीप ट्रॉफी में 123 रन बनाए थे, उन पर संजू सैमसन के 196 रन भारी पड़े हैं. संजू सैमसन जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के दौरान दो बार खाता भी नहीं खोल पाए थे, ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि क्या ईशान किशन की टीम इंडिया के सेट-अप में वापसी हो सकती है. लेकिन अब साफ है कि संजू सैमसन को मौका मिलेगा, इसकी संभावनाएं अधिक हैं. संजू सैमसन को ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में नहीं चुना गया है.

Advertisement

रिपोर्ट की मानें तो चयनकर्ता कभी भी किसी खिलाड़ी को घरेलू मैचों से अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के लिए हटा सकते हैं, लेकिन ईशान किशन को लेकर अभी ऐसा नहीं लगता है. अभी के लिए, सैमसन पसंदीदा विकल्प हैं. अपने नाम 30 T20I के साथ, सैमसन को पारी की शुरुआत करने के लिए बुलाया जा सकता है, यह भूमिका उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान निभाई थी, हालांकि सफलता नहीं मिली थी.

Advertisement

भारतीय टी20 टीम में ओपनर की जगह खाली है क्योंकि चयनकर्ताओं की नजरें टेस्ट कर्तव्यों को ध्यान में रखते हुए, शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल को इस सीरीज से दूर रख सकते है. दोनों ने श्रीलंका में टी20 में ओपनिंग की थी, लेकिन मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत सहित अन्य सभी टेस्ट खिलाड़ियों की तरह, जो श्रीलंका में टी20 टीम का हिस्सा थे, दोनों को बाहर रखे जाने की उम्मीद है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: "ऋषभ पंत के छक्का मारने के बाद..." इंजीनियरों ने स्टैंड को बताया खतरनाक, ढह सकता है ढांचा

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: "हमने पिच को देखा है..." दूसरे मैच में भारत को 'चौंकाने' के लिए तैयार बांग्लादेश, कोच ने मैच से पहले दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Mumbai Weather Update: भारी Rain से मुंबई बेहाल, Local Trains के लगे ब्रेक तो कई Flights डायवर्ट
Topics mentioned in this article