IND vs SL: कभी नाम से खौफ खाता था विश्व क्रिकेट, भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बना श्रीलंका का कोच

IND vs SL T20 and ODI Schedule: टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलेगी जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sanath Jayasuriya appointed Sri lanka Coach: वनडे विश्व कप में दमदार सफर और उसके बाद हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान को जारी रखते हुए टीम इंडिया ने विश्व कप अपने नाम कर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. टीम इंडिया इस विश्व कैप के बाद सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ज़िम्बाब्वे का दौरा कर रही है और ठीक उसके बाद 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे की शुरुआत हो जाएगी. टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी लेकिन टी20 विश्व कप में अपने खराब प्रदर्शन की वजह से शुरुआती दौर में ही बहार हो गई थी जिसके बाद उसकी बहुत किरकिरी हुई थी.

इस बीच श्रीलंका ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले एक बड़ी चल चल दी है. इस बीच श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला से पहले टीम का अंतरिम मुख्य कोच नामित किया गया है. आक्रामक सलामी बल्लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी करने वाले 55 साल के वामहस्त खिलाड़ी जयसूर्या इंग्लैंड के क्रिस सिल्वरवुड की जगह लेंगे. सिल्वरवुड ने टी20 विश्व कप में टीम टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था. वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गये इस विश्व कप में टीम लीग चरण से आगे नहीं बढ़ पायी थी.

‘डेली मिरर' अखबार की रिपोर्ट के अनुसार जयसूर्या श्रीलंका के इंग्लैंड टेस्ट दौरे की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. जयसूर्या इससे पहले टीम के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं. अपने समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक जयसूर्या टी20 विश्व कप के दौरान टीम के सलाहकार थे. जयसूर्या ने 1991 से 2007 के बीच श्रीलंका के लिए 110 टेस्ट में 6973 रन बनाये. इस दौरान उनका औसत 40.07 का रहा है और उन्होंने 14 शतक और 31 अर्धशतक जड़े. उन्होंने 445 एकदिवसीय में 28 शतक और 68 अर्धशतक की मदद से 13,430 रन बनाये हैं. जयसूर्या ने टेस्ट में 98 जबकि एकदिवसीय में 323 विकेट भी चटकाए हैं. वह 1996 में विश्व कप जीतने वाली श्रीलंका की टीम के अहम सदस्य थे.

Advertisement

(भाषा के इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Delhi Marshal Protest Breaking: Marshal के मुद्दे पर हुए ड्रामे के बाद AAP विधायकों के खिलाफ FIR दर्ज
Topics mentioned in this article