IND vs NZ 1st Test: "हमें गर्व है कि....", पहले टेस्ट में हार के बावजूद कप्तान Rohit Sharma ने भरी हुंकार, बयान ने मचाई खलबली

Rohit Sharma Statement IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बनाई 1 - 0 की बढ़त

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma Statement on Lose First Test IND vs NZ

IND vs NZ 1st test Rohit Sharma Statement on Lose vs NZ: न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1 - 0 से बढ़त बना ली है. पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद टीम इंडिया की रणनीति दूसरे दिन बिल्कुल ही फेल दिखाई दी थी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर लिया, जिसके बाद पूरी टीम पहली पारी में मात्र 46 रनों पर सिमट गई थी. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने वापसी जरूर की मगर न्यूजीलैंड के सामने आखिरी दिन के लिए कोई बड़ा लक्ष्य नहीं रख पाई ऐसे में हार सामने से दिख रही थी. भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला. सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाये जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े थे.

हार को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा

हमने दूसरी पारी में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं रही. इसलिए हमें पता था कि आगे क्या होने वाला है और कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे. जब आप 350 रन से पीछे होते हैं तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, बस गेंद और बल्लेबाजी को देखना होता है. कुछ साझेदारियाँ देखना वाकई रोमांचक था. हम आसानी से सस्ते में आउट हो सकते थे, लेकिन हमें अपने प्रयास पर गर्व है. जब वे दोनों बल्लेबाजी करते हैं तो हर कोई रोमांचित होता है. ऋषभ (Rohit Sharma on Rishabh Pant Batting) ने कुछ गेंदें छोड़ दीं और फिर शॉट खेले.

सरफराज (Rohit Sharma on Sarfaraz Khan Century) ने भी शानदार परिपक्वता दिखाई. मैंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में यह मुश्किल होगा, लेकिन हमें 46 रन पर आउट होने की उम्मीद नहीं थी. न्यूजीलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और हम उसका जवाब देने में विफल रहे. इस तरह के खेल होते रहते हैं. हम आगे बढ़ेंगे. हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक गेम गंवाया और उसके बाद चार गेम जीते. हम जानते हैं कि हममें से प्रत्येक से क्या उम्मीद है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''पिच की स्थिति को देख'', ऐतिहासिक जीत के बाद टॉम लैथम ने भरी हुंकार, भारत की गलती पर दिया सनसनीखेज बयान

Advertisement

Featured Video Of The Day
'तेलंगाना में बंगाल की कॉपी…', Giriraj के निशाने पर आए Rahul Gandhi