IND vs BAN: इन तीन युवा खिलाड़ियों की लगेगी 'लॉटरी', सभी फॉर्मेट में खेलते देखना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

Rohit Sharma on Upcoming Stars of India: बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट गुरुवार को चेन्नई में शुरू होगा. दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा, जो 27 सितंबर से शुरू होगा

Advertisement
Read Time: 4 mins
R

Rohit Sharma on Three Favourite Players: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में टीम इंडिया के रणनीति को लेकर बातचीत की और बताया की आखिर पाकिस्तान को उनकी सरजमीं पर हराकर आने वाली बांग्लादेश टीम को कितना भाव देना है, जी हां रोहित ने कहा की हम अपने खेल पर ध्यान देंगे न की वो जीतकर आ रहे उसके ऊपर हम ध्यान दें. इसके साथ ही रोहित ने टीम इंडिया के भविष्य की ओर भी इशारा कर दिया और बताया की वो उभरते हुए सितारे कौन हैं जो आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए अहम किरदार बन जायेंगे.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय युवा खिलाड़ियों यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को देश के लिए सभी प्रारूपों में खेलने का मौका देने की उम्मीद जताई. इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद युवा तिकड़ी वापस आ गई है. समय के साथ, जायसवाल, सरफराज और जुरेल को निखारा और संवारा जा रहा है. रोहित को देश के लिए शीर्ष खिलाड़ी बनने की उनकी क्षमता पर पूरा भरोसा है. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

"ईमानदारी से कहूं तो आपको उनसे ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है. वे टेस्ट क्रिकेट में बहुत नए हैं, जायसवाल, जुरेल, सरफराज, सभी. हमने देखा कि वे बल्ले से क्या कर सकते हैं और खासकर, स्टंप के पीछे अपने दस्तानों से जुरेल क्या कर सकते हैं." उन्होंने कहा, "उनके पास तीनों प्रारूपों में भारत के लिए शीर्ष खिलाड़ी बनने के लिए आवश्यक सब कुछ है. अब, जाहिर है, समय के साथ, हमें उन्हें निखारना और संवारना होगा. हमें उनसे बात करते रहना होगा, जो हम करेंगे."

जुरेल ने राजकोट में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना पहला टेस्ट कैप हासिल किया. अपने पहले टेस्ट में, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने 46 रनों की शानदार पारी खेली. चौथे टेस्ट में, उन्होंने पहली पारी में 90 (149) रन की मैच बचाने वाली पारी खेली, जिसने भारत के स्कोर को 307 तक पहुँचाया. सरफराज ने भारतीय मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी की तरह काम किया. उन्होंने तीन मैचों में 50.00 की औसत से 200 रन बनाए. युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी जायसवाल ने 89.00 की शानदार औसत से 712 रन बनाकर सीरीज का अंत सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में किया.

Advertisement

रोहित इस बात से खुश हैं कि तीनों युवा खिलाड़ी भारत के लिए क्रिकेट खेलने और सफलता का स्वाद चखने की अपनी भूख दिखा रहे हैं. रोहित ने कहा, "लेकिन आखिरकार, जब आप इस तरह का खेल खेल रहे होते हैं, तो यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने दिमाग में क्या सोचते हैं. मुझे लगता है कि वे इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि वे क्या करना चाहते हैं. वे भारत के लिए क्रिकेट खेलने के लिए बहुत भूखे हैं, और वे सफलता के लिए भी भूखे हैं." बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट गुरुवार को चेन्नई में शुरू होगा. दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा, जो 27 सितंबर से शुरू होगा.

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mallikarjun Kharge के लेटर का JP Nadda ने दिया जवाब, कहा- आपकी बातें सत्य से कोसों दूर