Rohit Sharma: "वह मेरा पुनर्जन्म था...," धोनी नहीं बल्कि इन दो दिग्गजों के कारण टेस्ट में रोहित बने ओपनर, कप्तान ने किया खुलासा

Rohit Sharma vs Virat Kohli: रोहित शर्मा ने साल  2013 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने 2018 तक केवल 27 टेस्ट खेले थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Rohit Sharma on Virat Kohli: भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma on Kohli) ने विराट कोहली और रवि शास्त्री (Rohit Sharma on Ravi Shastri) को लेकर बयान दिया है.  रोहित ने माना है कि कोहली और पूर्व कोच शास्त्री के कारण ही वो टेस्ट में ओपनिंग कर पाए थे. रोहित ने जतिन सप्रू के यू-ट्यूब चैनल पर कोहली और शास्त्री को लेकर बात की है. कप्तान रोहित ने टेस्ट में ओपनिंग करने को लेकर बात की औऱ दोनों को इसका श्रेय दिया है. रोहित ने कोहली और शास्त्री को लेकर बात की और कहा, "मैं विराट कोहली और रवि शास्त्री का बहुत आभारी . उन्होंने मुझे टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ओपनिंग करने का मौका दिया. उन्होंने मुझे टेस्ट में ओपनिंग करने के लिए कहा था. किसी को भारत के लिए ओपनिंग करने देना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने मौका दिया. यह टेस्ट क्रिकेट में मेरा पुनर्जन्म था."

रोहित ने आगे कहा, उन्होंने मुझे एक अभ्यास मैच खेलने के लिए कहा, जो मैंने किया. मैं पहली ही गेंद पर आउट हो गया था,  लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था. यह टेस्ट क्रिकेट में मेरे दूसरे जन्म के जैसा था. मुझे पता था कि मुझे इस अवसर का लाभ उठाना होगा, चाहे वह ओपनिंग हो, नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करना हो, या फिर निचले क्रम में बल्लेबाजी करना हो."

रोहित शर्मा ने साल  2013 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने 2018 तक केवल 27 टेस्ट खेले, जिसमें तीन शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल थे, रोहित ने इस दौरान केवल  1585 रन बनाए थे. रोहित अपने शुरुआती करियर के दौरान टेस्ट टीम में नियमित तौर पर शामिल नहीं थे. टेस्ट में वापसी करने के लिए दृढ़ संकल्पित रोहित ने चुनौती स्वीकार की और फ्री होक बल्लेबाजी करना शुरू किया जिसका फायदा उन्हें मिला. रोहित बतौर ओपनर टेस्ट में अब बल्लेबाजी कर रहे हैं और काफी रन भी बना रहे हैं. 

Advertisement

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच (IND vs BAN Test Series) में भारतीय टीम ने शानदार परफॉर्मेंस किया और 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल की. रोहित की कप्तानी की भी अब खूब तारीफ हो रही है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel से लेकर Hamas, Hezbollah और Iran तक कैसे अपने तर्कों से युद्ध को जायज ठहरा रहे हैं?