Rohit Sharma: विराट को लेकर रोहित का साफ संदेश, टी20 विश्व कप को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

Rohit Sharma on T20 WC 2024: रोहित ने कहा कि वह टी20 विश्व कप ट्रॉफी (T20 World Cup 2024) अपने हाथ में लेने के लिए उत्सुक हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
R

Rohit Sharma on Virat Kohli: विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में टी20 में वापसी की, जिससे टी20 विश्व कप 2024 टीम चयन के लिए खुद के लिए एक मामला बन गया. पहले दो मैचों में लगातार शून्य पर आउट होने के बाद, जहां रोहित (Rohit Sharma) ने तीसरे टी20ई में शतक के साथ खुद को बचाया, वहीं विराट (Virat Kohli) ने तीसरे मैच में शून्य पर आउट होने से पहले दूसरे मैच में 16 गेंदों में 29 रन बनाए. हालांकि कोहली के बल्ले से रन ने कई लोगों को प्रभावित नहीं किया होगा, लेकिन उनके 'इरादों' ने कप्तान रोहित पर छाप जरूर छोड़ी है.

बेंगलुरु में तीसरे टी20I के बाद ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत में, रोहित ने इस बात पर जोड़ डाला कि कोहली और संजू सैमसन (Rohit Sharma on Kohli and Sanju) का इरादा कितना महत्वपूर्ण था, भले ही वे दोनों शून्य पर आउट हो गए.

"हमें केवल खिलाड़ियों को उनकी स्थिति और क्रिकेट के तरीके के बारे में स्पष्टता देने की आवश्यकता है जिसके साथ हम उन्हें खेलना चाहते हैं. लड़कों को पता है कि जब वे मैदान पर आएंगे तो क्या उम्मीद करनी है. जैसा कि आपने आज देखा, कोहली ने कोशिश की शुरुआत से ही मुश्किल है, वह आम तौर पर ऐसा नहीं करंता है, लेकिन उसने इरादा दिखाया. सैमसन के साथ भी ऐसा ही हुआ, वह पहली ही गेंद पर आउट हो गया, लेकिन इरादा वहीं था,'' रोहित ने जियो सिनेमा पर बातचीत में कहा.

भारत के कप्तान से एकदिवसीय विश्व कप के दुख से लेकर उस मुकाम तक की यात्रा के बारे में भी पूछा गया जहां वह अभी खड़े हैं. रोहित (Rohit Sharma on ODI WC 2023 Loss) ने तुरंत कहा कि 50 ओवर का विश्व कप उनके लिए शिखर है, लेकिन वह टी20 विश्व कप ट्रॉफी (T20 World Cup 2024) अपने हाथ में लेने के लिए उत्सुक हैं.

Advertisement

"देखिए, मैं अभी इसके बारे में सोचना नहीं चाहता. (Rohit Sharma on ODI WC 2023 Loss) 50 ओवर का विश्व कप मेरे लिए सर्वोच्च पुरस्कार है, ऐसा नहीं है कि मैं (Rohit Sharma on T20 WC 2024) टी20 विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप को महत्वपूर्ण आयोजन नहीं मानता. मैं बड़ा हुआ हूं एकदिवसीय विश्व कप देखते हुए और जब यह भारत में होता है, तो उत्साह बेजोड़ होता है. हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन दुर्भाग्य से, हम जीत नहीं सके. पूरी टीम परेशान थी और मुझे यकीन है कि लोग भी काफी गुस्से में थे. लेकिन अब, हमारे पास टी20 विश्व कप जीतने का मौका है और उम्मीद है कि हम इसे जीतेंगे."

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article