रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के क्लब में ली एंट्री, टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रचते हुए इंडिया के लिए बन गए खास

Rohit Sharma Created History: टी20 वर्ल्ड कप के 51वें मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' बनते ही 'हिटमैन' शर्मा ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक बार 'मैन ऑफ द मैच' पाने का कारनामा करने वाले संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma

Rohit Sharma Created History: भारतीय टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को खूब चला. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 41 गेंद में 224.39 की स्ट्राइक रेट से 92 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 8 बेहतरीन छक्के निकले. जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

टी20 वर्ल्ड कप के 51वें मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' बनते ही 'हिटमैन' शर्मा ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक बार 'मैन ऑफ द मैच' पाने का कारनामा करने वाले संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पहले स्थान पर विराट कोहली का नाम आता है. 

विराट कोहली ने देश के लिए टी20 वर्ल्ड वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 7 बार 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड हासिल किया है. उसके बाद दूसरे स्थान पर 4 खिलाड़ियों का नाम आता है. इसमें रोहित शर्मा के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम शामिल है. इन चारो खिलाड़ियों ने क्रमशः 3-3 बार 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड हासिल किया है. 

तीसरे स्थान पर 3 खिलाड़ी काबिज हैं. इसमें टीम के मौजूदा स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ-साथ पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा का नाम शामिल है. इन तीनो खिलाड़ियों ने क्रमशः 2-2 बार 'मैन ऑफ द मैच' का अवार्ड अपने नाम किया है. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी शिकस्त 

टूर्नामेंट का 51वां मुकाबला 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लूसिया में खेला गया. यहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवरों में 205 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन तक ही पहुंच पाई. इस तरह ब्लू टीम को इस रोमांचक मुकाबले में 24 रन से बड़ी जीत मिली.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने ऐतिहासिक पारी का खोला राज, हवाओं से जुड़ा है कनेक्शन

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान