Rohit Sharma: "3-4 सालों में हमने जो भी झेला है...", जीत के बाद भावुक हुए चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा का बयान हो रहा वायरल

Rohit Sharma Statement on win T20 WC 2024: भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था और आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Rohit Sharma on Win T20 WC 2024

Rohit Sharma Viral Statement: भारत ने 11 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया. पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma Reaction after win Final) की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाये बैठे भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की आंखें भी नम हो गई. इस आईसीसी खिताब के लिये 11 साल लंबा इंतजार जो था और जीत के नायक रहे विराट कोहली जिन्होंने जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया.

Advertisement

चैंपियन टीम के चैंपियन कप्तान रोहित ने जीत पर कहा 

पिछले 3-4 सालों में हमने जो कुछ भी झेला है, उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है. ईमानदारी से कहूं तो हमने व्यक्तिगत रूप से और एक टीम के रूप में बहुत मेहनत की है, आज यहां तक ​​पहुंचने और यह गेम जीतने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ हुआ है. यह वह नहीं है जो हमने आज किया, यह वह है जो हम पिछले 3-4 सालों से कर रहे हैं. आज हमारे लिए यही नतीजा निकला है. हमने पहले भी कई हाई प्रेशर गेम खेले हैं और गलत साइड पर भी रहे हैं. लेकिन खिलाड़ी समझते हैं कि क्या करना है. आज का दिन इस बात का बेहतरीन उदाहरण था कि जब पीठ दीवार से सटी हो, तो क्या करना जरूरी है.

हम एक टीम के रूप में और हम सभी खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर काम किया, तब भी जब एक समय ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका की टीम हार रही है. कुल मिलाकर, एक टीम के रूप में, मैदान पर एक समूह के रूप में, हम इसे वाकई बहुत चाहते थे. हम इसे जीतना चाहते थे. इस तरह के टूर्नामेंट को जीतने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता है, बहुत प्रयास करने पड़ते हैं, बहुत सारे दिमागों को एक साथ आने की जरूरत होती है. मुझे अपने साथ खेलने वाले खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है और साथ ही प्रबंधन पर भी, जिन्होंने हमें खेलने की स्वतंत्रता दी और हम सभी पर भरोसा जताया.

Advertisement

इसकी शुरुआत प्रबंधन, कोच, कप्तान से होती है और फिर खिलाड़ी मैदान पर जाकर खेलते हैं. पूरे टूर्नामेंट में, मुझे लगता है कि हमने शानदार प्रदर्शन किया और इसका श्रेय मैनेजमेंट को भी जाता है. विराट के फॉर्म को लेकर किसी को कोई संदेह नहीं था. हम जानते हैं कि उनमें कितनी योग्यता है, जब भी मौका मिलता है, बड़े खिलाड़ी खड़े हो जाते हैं. विराट हमारे लिए एक छोर संभाले हुए थे, हम चाहते थे कि कोई खिलाड़ी यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करे. यह ऐसा विकेट नहीं था जहां कोई नया खिलाड़ी आकर सीधा खेल सके.

Advertisement

यहीं विराट (Rohit Sharma on Virat Kohli) का अनुभव काम आता है. मैं उनमें से एक हूं जिसने उन्हें इतने सालों से खेलते देखा है, लेकिन मुझे भी नहीं पता कि वह ऐसा कैसे करते हैं. यह एक मास्टरक्लास है. वह अपने कौशल का समर्थन करते हैं और वह बहुत आत्मविश्वासी खिलाड़ी हैं. हार्दिक ने भी शानदार प्रदर्शन किया, आखिरी ओवर में गेंदबाजी की. न्यूयॉर्क से लेकर बारबाडोस तक प्रशंसकों का हमारा समर्थन करना शानदार है. और भारत के सभी लोग, अभी देर रात है लेकिन मुझे यकीन है कि वे सभी इसे देखने के लिए इंतज़ार कर रहे होंगे. वे भी हमारी तरह लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं.

Advertisement

भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था और आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी . पिछले साल भारत में वनडे विश्व कप फाइनल में टीम आस्ट्रेलिया से हार गई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India