"रोहित और विराट दोनों को ही...", रैना ने दिग्गजों को लेकर कह दी बड़ी बात

Suresh Raina: सुरेश रैना पहले ऐसे व्यक्ति नहीं थे, जिन्होंने रोहित और विराट को लेकर ऐसा मुखर बयान दिया है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अगले महीने के शुरुआती हफ्ते में दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) टूर्नामेंट शुरू हो रहा है. करोड़ों फैंस सहित हर वर्ग की नजर है क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का चयन जल्द ही होना है. लेकिन कुछ सितारा खिलाड़ियों जैसे रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं. बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट की बात एक हद तक समझ में आती है, लेकिन कोहली और रोहित का दलीप ट्रॉफी न खेलना बहुतों को खटक रहा है. और अब  सुरेश रैना ने तो दोनों के बारे में साफ-साफ बोल दिया है. 

गावस्कर और मांजरेकर भी बोले थे

रैना ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि रोहित और कोहली को दली ट्रॉफी में खेलना चाहिए था. और ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा कहा है. रैना से पहले संजय मांजरेकर और सुनील गावस्कर ने भी कुछ ऐसे ही विचार रखे थे. सनी ने कहा था कि दोनों बांग्लादेश के खिलाफ बिना अभ्यास के मैदान पर उतरेंगे, तो मांजरेकर ने कहा था कि दोनों को पहले ही आराम दिया जा चुका है. 

बहरहाल रैना ने कहा कि दोनों को खेलना चाहिए थे. आईपीएल के बाद से हमने रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेली है. अब जबकि हम टेस्ट सीरीज की ओर बढ़ रहे हैं, तो सभी को चार दिनी क्रिकेट खेलनी चाहिए. और उन्हें इस बात से अभ्यस्त होना चाहिए कि चौथे दिन पिच कैसा बर्ताव करेगी. मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले रैना ने कहा कि मैं सोचता हूं कि कोहली और विराट दोनों ही परिपक्व हैं. हालांकि, पूर्व लेफ्टी बैटर ने अपनी बात के उलट यह भी कहा कि जब वे चार-पांच दिन के लिए खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे, तो वे प्रैक्टिस शुरू कर देंगे.कभी-कभी परिवार को समय देना भी महत्वपूर्ण होता है. 

Advertisement

जय शाह ने दी थी यह सफाई

जब इन दोनों के दलीप ट्रॉफी में न खेलने को लेकर सवाल किया गया था, तो शाह ने कहा था कि दोनों ही खिलाड़ी अब युवा नहीं हैं.और दोनों पर ही बोझ डालने से इनके चोटिल होने का भी खतरा है. उन्होंने कहा था कि अब जबकि घर में दो अहम सीरीज (बांग्लादेश और न्यूजीलैंड) हैं और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया जाना है, तो इन दोनों को लेकर खासकर गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी से पहले जोखिम लेना सही नहीं होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?