Rishabh Pant, IND vs NZ: पंत ने रचा इतिहास, WTC में बनाया महारिकॉर्ड

Rishabh Pant record in WTC History: टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत ने इतिहास रच दिया है. पंत बतौर विकेटकीपर एक ऐसा कमाल किया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Rishabh Pant record in WTC as wicket-keeper batsman

Rishabh Pant record: बेंगलुरु टेस्ट मैच (IND vs NZ, 1st Test) में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इतिहास रच दिया है. पंत  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में (WTC) सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. पंत के नाम WTC के इतिहास मं 47 छक्के दर्ज हैं. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उनके करीब कोई दूसरा विकेटकीपर भी नहीं है. दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के क्विटन डिकॉक हैं जिन्होंने WTC में 14 छक्के लगाए है. इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं. रिजवान ने 13 छक्के लगाए हैं. इंग्लैंड के जोस बटलर ने अबतक 34 पारी में 11 छक्के लगाने में कामयाबी पाई है. वहीं, बांग्लादेश के लिटन दास ने 34 पारी में 9 छक्के अबतक WTC में उड़ाए हैं. 

शतक से चूके ऋषभ पंत

ऋषभ पंत शतक जमाने से चूक गए. पंत 99 रन बनाकर आउट हुए.  (Rishabh Pant vs MS Dhoni) ऋषभ ने 105 गेंद पर 99 रन की पारी खेली. पंत ने अपनी 99 रन की पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाने में कामयाबी पाई है. पंत और सरफराज ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 177 रनों की पार्टनरशिप की थी.  पंत और सऱफराज की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड की टीम पर लीड लेने में सफल हो गई है. 

न्यूजीलैंड ने हासिल की थी. 356 रनों की बढ़त

भारत की टीम पहली पारी में केवल 46 रन ही बना सकी थी. पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने 356 रन की लीड बनाई थी. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन का स्कोर खड़ा किया था. 

Advertisement

पंत और सरफराज ने कराई वापसी

सरफराज ने 150 रन की पारी खेली और पंत ने 99 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 177 रनों की पार्टनरशिप कर भारत को न्यूजीलैंड पर बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
India Canada Row: बिगड़ते रिश्तों के बीच कनाडा की Foreign Minister Mélanie Joly का भड़काऊ बयान