IPL 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इन 3 खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन! जानें क्यों

IPL 2025, 3 Players Delhi Capitals could Retain: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखने का मौका दिया जाएगा. पिछली बार डीसी ने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और पृथ्वी शॉ को रिटेन किया था. हालांकि, इस बार इन 3 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

IPL 2025, 3 Players Delhi Capitals could Retain: आईपीएल 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. लीग राउंड के 65 मुकाबले बीत चुके हैं. 5 मुकाबले अभी शेष हैं. कुछ टीमों के 2 तो किसी के 1 मैच अभी खेले जाने हैं, लेकिन एक ऐसी टीम है जिसके लीग राउंड के सभी मैच पूरे हो गए हैं. यह कोई और नहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. आईपीएल 2024 कैपिटल्स के लिए मिला जुला रहा. लीग राउंड में वह अपने 14 मुकाबलों में 7 हार और 7 जीत हासिल करने में कामयाब रही. मौजूदा समय में वह 14 (-0.377) अंकों के साथ 5वें पायदान पर काबिज है. 

अंकतालिका में दिल्ली की कमजोर रन औसत को देखते हुए बेहद कम संभावना जताई जा रही है कि वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. क्योंकि केकेआर (19) और आरआर (16) पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. इसके अलावा सीएसके, एसआरएच और आरसीबी की टीम भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. रन रेट के मामले में ये टीमें दिल्ली से काफी बेहतर स्थिति में हैं. ऐसे में बेहद कम संभावना है कि दिल्ली की टीम को प्लेऑफ के लिए अब टिकट प्राप्त हो सके. 

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखने का मौका दिया जाएगा. पिछली बार डीसी ने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और पृथ्वी शॉ को रिटेन किया था. हालांकि, मौजूदा समय में शॉ का प्रदर्शन पूरी तरह से डगमगाया हुआ है. ऐसे में बेहद कम उम्मीद है कि टीम अगली बार के लिए उन्हें रिटेन करने वाली है. 

Advertisement

आईपीएल 2024 में प्रदर्शन के आधार पर दिल्ली के 3 खिलाड़ियों का चुनाव करें जिसे फ्रेंचाइजी अगले सीजन में भी रिटेन कर सकती है तो इस लिस्ट में ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का नाम कंफर्म नजर आ रहा है. 

Advertisement

पंत अपनी टीम को कप्तानी के साथ-साथ विकेटकीपिंग और मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी का विकल्प प्रदान करते हैं. वहीं अक्षर के ऑलराउंड प्रदर्शन से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. वह टीम के लिए गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाज का भी अवसर देते हैं. 

Advertisement

तीसरे क्रम पर 3 खिलाड़ियों का नाम आता है. इसमें कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और जेक फ्रेजर मैकगर्क का नाम शामिल है. यादव की कातिलाना गेंदबाजी से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. वहीं कुमार ने भी टूर्नामेंट में अमिट छाप छोड़ी है. 

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज मैकगर्क ने तो अपनी उम्दा बल्लेबाजी से हर किसी को दीवाना बना दिया है. हालांकि, जब बात तीसरे खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए आती है तो लिस्ट में कुलदीप यादव का नाम सबसे आगे आता है. 

इसके पीछे की मुख्य वजह यह है कि कुलदीप यादव के जैसा मौजूदा समय में कोई बेहतरीन स्पिनर नहीं है. इसके अलवा वह भारतीय खिलाड़ी हैं. प्लेइंग इलेवन में 7 भारतीय खिलाड़ियों के खेलने का ऑप्शन मिलता है, जबकि विदेशी खिलाड़ियों में 4 खिलाड़ियों को ही शामिल किया जा सकता है.  

यह भी पढ़ें- VIDEO: विराट कोहली के नए हेयर स्टाइल ने मचाया बवाल, युवाओं में दिख रहा है जबर्दस्त क्रेज

Featured Video Of The Day
BRICS summit 2024: Russia के Kazan पहुंचे PM Modi, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत