Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व क्रिकेट का अगला 'सुपरस्टार', बल्ले से मचाता है गदर

Ricky Ponting on World Cricket Rising Star: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 28 रनों से हरा दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ricky Ponting on Rising Star of World Cricket: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विश्व क्रिकेट के कई धुरंधर खिलाड़ियों के साथ मैदान पर समय बीता चुके हैं ऐसे में उनका हर एक बयान क्रिकेट जगत के लिए बहुत खास होता है चाहे वो किसी टीम के लिए हो या किसी खिलाड़ी के लिए हो. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क की प्रशंसा करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट में सबसे होनहार टैलेंट में से एक बताया. पोंटिंग ने फ्रेजर-मैकगर्क की विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमताओं पर प्रकाश डाला, लेकिन यह भी कहा कि 22 वर्षीय खिलाड़ी को अभी और सुधार करने की जरूरत है, खासकर अपनी खेल शैली को निखारने की.

हालांकि फ्रेजर-मैकगर्क 11 सितंबर को साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पहले टी20 मैच में नहीं खेले थे, लेकिन 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पदार्पण करने के बाद से एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा काफी बढ़ गई है. स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से बात करते हुए पोंटिंग ने इस बात पर जोर दिया कि फ्रेजर-मैकगर्क की क्षमता बहुत अधिक है. वह तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं.

"वह एक असाधारण प्रतिभा है. वह गेंद को मारने में माहिर है. फिर भी वह अभी भी एक कच्चा हीरा है. मुझे यकीन नहीं है कि वह अपने दिमाग में वास्तव में इसके बारे में सही तरीके से सोच पाया है. मेरा मतलब है, वह केवल एक ही दिशा में जाते हैं, लेकिन जब वह मैदान के विभिन्न हिस्सों में गेंद मारने के बारे में सोचता है, तो आप अक्सर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को सर्वश्रेष्ठ रूप में देखते हैं," पॉन्टिंग ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट को बताया.

"वह उस गेंद को मारने की कोशिश में फंस जाता है, जो आमतौर पर लॉन्ग ऑन या मिड विकेट पर होता है. लेकिन अगर वह मैदान के चारों ओर 360 डिग्री स्कोर करने के बारे में सोचता है, तो वह सबसे साफ स्ट्राइकर है, जैसा मैंने कभी देखा है. वह शायद 5 फीट 10 इंच का है, वह बड़ा बच्चा नहीं है, लेकिन वह गेंद को बहुत जोर से मारता है और उसे कोई डर नहीं है, और वह मैदान में एक बंदूक की तरह है. वह ऐसा व्यक्ति है जो मुझे लगता है कि भविष्य में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन-प्रारूप वाला खिलाड़ी बन सकता है," पॉन्टिंग ने कहा. पोंटिंग की टिप्पणियों से इस युवा बल्लेबाज की क्षमता पर विश्वास झलकता है, बशर्ते वह अपने खेल को और बेहतर बनाता रहे.

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 28 रनों से हरा दिया. ट्रैविस हेड के 28 गेंदों पर 59 रनों की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 179 रन बनाए, जो थ्री लॉयन्स के लिए बहुत बड़ा स्कोर साबित हुआ और वे 151 रन पर आउट हो गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi 3.0 100 Days: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन और विदेश नीति का खाका | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article