Ricky Ponting: "मैं मना नहीं करूंगा, लेकिन...", 128 साल बाद क्रिकेट का बदलेगा संयोग, रिकी पोंटिंग ने दे दिया बड़ा बयान

Ricky Ponting on Cricket in LA Summer Olympics 2028: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने पिछले साल अक्टूबर में मुंबई में आयोजित 141वें आईओसी सत्र में क्रिकेट को शामिल करने की आधिकारिक पुष्टि की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ricky Ponting on Cricket LA Summer Olympics 2028: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट लीजेंड रिकी पोंटिंग का कहना है कि लॉस एंजिल्स में 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट शामिल होने से, इस खेल के लिए पूरी तरह से अलग दर्शक वर्ग खुल जाएगा. क्रिकेट को आखिरी बार 1900 में ओलंपिक में शामिल किया गया था. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने पिछले साल अक्टूबर में मुंबई में आयोजित 141वें आईओसी सत्र में क्रिकेट को शामिल करने की आधिकारिक पुष्टि की थी. रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा कि, यह हमारे खेल के लिए अच्छे संकेत हैं. हम पिछले 15-20 साल से ओलंपिक में क्रिकेट को जगह देने के लिए प्रयास कर रहे थे, आखिरकार यह हो गया है. इवेंट में चार साल बचे हैं. इतने समय में अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग में भी विकास होगा. इससे अमेरिका में जमीनी स्तर पर क्रिकेट का विकास हो सकता है.

रिकी पोंटिंग ने लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 को लेकर कहा

उन्होंने कहा कि, जब ओलंपिक खेलो की बात आती है तो यह आपके लिए बड़ा दर्शक वर्ग खोलता है. ओलंपिक दुनिया में काफी लोगों के द्वारा देखा जाता है. एक बिल्कुल अलग तरह का दर्शक वर्ग क्रिकेट को ओलंपिक में मिलेगा, जो हमारे खेल के लिए अच्छी बात है. पोंटिंग ने यह भी कहा कि क्रिकेट बेसबॉल के फैन बेस की लोकप्रियता का फायदा उठा सकता है. यह खेल अमेरिका में काफी लोकप्रिय है और क्रिकेट से मिलता-जुलता है. अमेरिका में क्रिकेट के विकास की अपार संभावनाएं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मेंटर या कोच के रूप में काम करने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा, "ओलंपिक खेलों में एक क्रिकेट टीम के मेंटर के रूप में रहना, उनके साथ समय बिताना काफी अच्छा काम होगा. मैं कॉमनवेल्थ खेलों में खेलने के लिए भाग्यशाली था और विलेज में एथलीटों के आसपास रहना एक क्रिकेटर के लिए एक काफी शानदार वातावरण था." "तो, देखिए, मैं मना नहीं करूंगा, लेकिन मुझे लगता है कि ओलंपिक खेलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मेंटर या कोच बनने की कोशिश करने के लिए बहुत सारे लोग हाथ उठाएंगे. इसका हिस्सा बनना विशेष होगा, देखिए क्या होता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?
Topics mentioned in this article