Reports: गुजरात टाइटंस ने गैरी कर्स्टन को कहा बाय-बाय, इस भारतीय को नियुक्त किया बैटिंग कोच

Gujrat Titans: पिछले दो सीजन में आशीष नेहरा गुजरात के हेड कोच रहे हैं, तो अब प्रबंधन ने उन्हें नया सहायक कोच देने का मन बना लिया है

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जैसे-जैसे समय गुजर रहा है, आईपीएल फ्रेंचाइजी अपने सपोर्ट स्टॉफ के पत्ते दुरुस्त कर रही हैं. इसी कड़ी में गुजरात टाइटंस ने भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल को सीजन 2025 के लिए अपना बैटिंग कोच बनाने का फैसला किया है. पार्थिव भारत के पूर्व दिग्गज कोच गैरी कर्स्टन की जगह लेंगे. पार्थिव पटेल का गुजरात से जुड़ना एक तरह से घरेलू अहसास है क्योंकि यह लेफ्टी बल्लेबाज गुजरात टाइटंस् के साथ तो खेल ही चुका है, तो इस राज्य के लिए पार्थिव ने 15 साल घरेलू क्रिकेट खेली है. 


इससे पहले पार्थिव पटेल मुंबई इंडियंस के साथ पांच साल तक टैलेंट स्कॉउट के सदस्य के रूप में काम कर चुके हैं. साल 2020 में संन्यास लेने के बाद पार्थिव इस भूमिका से जुड़ गए थे. वहीं, इसी के साथ ही पार्थिव कमेंटेटर के रूप में भी भूमिका निभा रहे हैं. पार्थिव पटेल अब हेड कोच आशीष नेहरा के साथ काम करेंगे. नेहरा शुरुआती दो सीजन में गुजरात टीम के हेड कोच रहे हैं. साल 2022 में उनके मार्गदर्शन में गुजरात ने खिताब जीता था. रिपोर्ट के अनुसार इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट विक्रम सोलंकी गुजरात के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रूप में काम करना जारी रखेंगे.  


पार्थिव के बारे में और बात करें, तो वह आईपीएल में 139 मैचों में तीन हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. वहीं, वह बतौर खिलाड़ी तीन बार आईपीएल चैंपियन टीम के हिस्सा रह चुके हैं. उनके सदस्य रहते चेन्नई  (2010) और मुंबई इंडियंस (साल 2015 और 2017) में खिताब जीता. इसके अलावा पटेल कोच्चि टस्कर्स केरल, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के भी हिस्सा रह चुके हैं. वहीं, पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट और 38 वनडे मैच खेले. रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के शुबमन गिल को बतौर कप्तान रिटेन करने की पूरी उम्मीद है, तो राशिद खान को भी रिटेन किया जाना तय है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Election BREAKING: महाराष्ट्र चुनाव के लिए Shiv Sena की पहली List जारी