IPL 2024: मैक्सवेल को अश्विन के सामने 'हीरो' बनना पड़ा भारी, पहले ही गेंद पर हुए आउट, इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

Glenn Maxwell Unwanted Record: ग्लेन मैक्सवेल एलिमिनेटर में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. ग्लेन मैक्सवेल को अश्विन ने गोल्डन डक किया. अश्विन का शिकार बनते ही ग्लेन मैक्सवेल एक अनचाहे रिकॉर्ड लिस्ट में भी शामिल हो गए.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

Glenn Maxwell: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में हारने के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल में सफर समाप्त हो गया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस सीजन में असंभव को संभव करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन टीम एलिमिनेटर में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाई और हारकर बाहर हो गई. इस हार के साथ ही आरसीबी का टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. आरसीबी की इस मैच में हार की बड़ी वजह उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा. आरसीबी का कोई भी खिलाड़ी सेट होने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पाया. जबकि ग्लेन मैक्सवेल जिनसे फ्रेंचाइजी को काफी उम्मीदें थी, वो इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. ग्लेन मैक्सवेल को अश्विन ने गोल्डन डक किया. अश्विन का शिकार बनते ही ग्लेन मैक्सवेल एक अनचाहे रिकॉर्ड लिस्ट में भी शामिल हो गए.

Advertisement

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब मैक्सवेल बल्लेबाजी के लिए आए तो उनके लिए मंच पूरी तरह से तैयार था. बेंगलुरु 13वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना चुकी थी. ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल के ऊपर जिम्मेदारी थी कि वह टीम को बड़े लक्ष्य तक लेकर जाए. लेकिन मैक्सवेल आते ही बड़ा शॉट खेलने गए और कैच आउट हुए. रविचंद्रन अश्विन की कैरम गेंद मैक्सवेल पर भारी पड़ी. अनुभवी स्पिनर ने कैरम बॉल से मैक्सवेल को बड़ा शॉट खेलने के लिए ललचाया और मैक्सवेल इस जाल में फंस गए. मैक्सवेल ने स्लॉग शॉट खेला और गेंद सीधे लॉन्ग ऑन पर खड़े ध्रुव जुरेल के हाथों में गई. यह भी पढ़ें: यह 18वां मौका था, जब मैक्सवेल शून्य के स्कोर पर ड्रेसिंग रूम लौटे. इसके साथ ही ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार शून्य के स्कोर पर आउट होने के मामले में दिनेश कार्तिक के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा हैं, जो 17 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. जबकि पीयूष चावला इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.

Advertisement

आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी
18- दिनेश कार्तिक
18 - ग्लेन मैक्सवेल
17 - रोहित शर्मा
16-पीयूष चावला
16 - सुनील नरेन

Advertisement

वहीं पुरुषों के टी20 क्रिकेट में, मैक्सवेल 32 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. मैक्सवेल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक बार शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं, जो 44 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स दूसरे स्थान पर हैं, जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान कुल 42 शून्य के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

Advertisement

पुरुष टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी
44-सुनील नरेन
43 - एलेक्स हेल्स
42- राशिद खान
32 - ग्लेन मैक्सवेल
32 - पॉल स्टर्लिंग

Advertisement

वहीं यह इस सीजन चौथा मौका था जब ग्लेन मैक्सवेल चौथी बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हो और इसके साथ ही मैक्सवेल आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक बार डक होने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर जोस बटलर हैं जो पिछले सीजन पांच मैचों में अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. जबकि हर्शल गिब्स, मिथुन मन्हास, मनीष पांडे, शिखर धवन, इयोन मोर्गन, निकोलस पूरन, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप से पहले इस टीम के साथ जुड़े चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो

यह भी पढ़ें: IPL 2024: एलिमिनेटर में राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद RCB के इस दिग्गज ने संन्यास लेकर चौंकाया

Featured Video Of The Day
Bihar Politics: HC के फ़ैसले को क्या SC में चुनौती देगी Nitish Government? | Reservation in Jobs