IPL 2020: मोईन अली बोले, केवल विराट कोहली और डिविलियर्स के भरोसे नहीं रह सकती RCB

Advertisement
Read Time: 14 mins
विराट और डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद आईपीएल में RCB का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है
अबू धाबी:

IPL 2020: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए रिटेन किया हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था हालांकि टीम में विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ी हैं. मोईन का मानना है कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को खिताब जीतना है तो उसे कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर ही निर्भर नहीं रहना होगा. टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Advertisement

गंभीर हंसी ! प्रशंसक बोले, वीवीएस लक्ष्मण ने प्राप्त कर लिया 'मिशन इम्पॉसिबल'

आरसीबी ऐसी टीम है जो कई स्टार प्लेयर्स की मौजूदगी के बावजूद अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है. टीम का प्रदर्शन भी ज्यादातर मौकों पर निराशाजनक रहा है. विराट कोहली जैसा बेहतरीन कप्तान होने के बावजूद टीम ज्यादातर समय अंकतालिका में बॉटम-4 पर रही. आईपीएल के 2019 के सीजन में आरसीबी अपने 14 मैचों में से केवल पांच मैचों में ही जीत हासिल कर पाई थी. मोईन ने अबू धाबी में टी-20 लीग के एक कार्यक्रम से इतर कहा, "हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी. मुझे लगता है कि हमने हमेशा धीमी शुरुआत की है. हमें मजबूत रहना होगा, खासकर घर में क्योंकि बेंगलुरू की विकेट धीमी है. वहां की बाउंड्रीज छोटी हैं और यह गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं है."

Advertisement

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने कहा, "हम मैच जीतने के लिए कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर नहीं रह सकते. मेरे जैसे बल्लेबाजों और जो बल्लेबाज टीम में आ रहे हैं उन्हें आगे आकर जिम्मेदारी लेनी होगी" गौरतलब है कि आरसीबी ने हाल ही में 12 खिलाड़ियों की रिलीज किया है. अब उसकी नजरें 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली आईपीएल की नीलामी पर हैं.

Advertisement

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Mumbai से लेकर Delhi तक बैठकों का दौर | Hot Topic | NDTV India
Topics mentioned in this article