"रविचंद्रन अश्विन की बतौर ऑलराउंडर...", रमीज राजा ने कह दी वह बात, जो कोई भारतीय दिग्गज नहीं कह सका

Ramiz Raja: रमीज राजा हाल ही में पाकिस्तान टीम की दुर्दशा के बाद बहुत ही ज्यादा सक्रिय हैं. और हर दिन कुछ न कुछ बहुत ही अहम बात बोल रहे हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दुनिया का कोई भी विषय हो, लेकिन ज्ञान से भरपूर और दिग्गज पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) हमेशा सक्रिय रहते हैं. और अब जब पाकिस्तान क्रिकेट संभवत: अपने सबसे निचले स्तर पर चल रही है, तो राजा इन दिनों कुछ ज्यादा सक्रिय हैं, तो वहीं वह ही नहीं, बल्कि ज्यादातर पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज टीम इंडिया और उसके क्रिकेटरों पर बहुत ही ज्यादा मेहरबान हैं. अब राजा ने बांग्लादेश के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बारे में ऐसी बात कह ही है, जो किसी भारतीय ने भी नहीं कही है. राजा ने अश्विन की जमकर 11 करते हुए कहा है कि इस 38 वर्षीय खिलाड़ी का बतौर ऑलराउडंर ज्यादा जश्न या उनकी प्रशंसा नहीं की जाती है. अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी में भी बवाली प्रदर्शन किया था, तो चेन्नई में उन्होंने संकट के समय 114 रन की पारी खेली थी. दो टेस्ट में अश्विन ने 11 विकेट चटकाए थे.  

अपने यू-ट्यूब चैनल पर राजा ने कहा, " जब बात बल्ले और गेंद से दोनों के साथ प्रदर्शन की आती है, तो अश्विन का रिकॉर्ड दिखाता है कि वह किसी से कम नहीं हैं. अश्विन एक बुद्धिमान क्रिकेटर है और जब उन्हें इलेवन से बाहर बैठाया जाता है, तौ नाक-भौं नहीं सिकोड़ते"

पूर्व कप्तान बोले, "बतौर ऑलराउंडर अश्विन को वैसी ज्यादा प्रशंसा नहीं मिली है, जिसके वह हकदार हैं, या जो उन्हें मिलनी चाहिए. अगर आप उनके रिकॉर्ड पर नजर डालेंगे, तो पाएंगे कि वह किसी से भी कम नहीं हैं." उन्होंने कहा, "वह बुद्धिमान क्रिकेटर हैं और अपने पक्ष में आई हर बात सो स्वीकार करते हैं. जब कभी भी उन्हें 12वां खिलाड़ी बनाया गया या इलेवन से बाहर रखा गया है, तो अश्विन ने कभी नखरे नहीं दिखाया, वह कभी मीडिया में नहीं गए. वह टीम के हालात और इसकी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से समझते हैं." राजा ने कहा, "जब भी अश्विन को मौका मिलता है, तो वह शानदार प्रदर्शन करते हैं. अश्विन से बहुत ज्यादा सीखा जा सकता. अश्विन सलाह बनाते हैं, लेकिन वह मैदान पर उतनी सलाह नहीं देते, जितनी वह मैदान के बाहर बहुत ही मुखरता के साथ विषयों की समीक्षा करते हैं. वह खेल के बार में बहत ही बुद्धिजीवी नजरिया रखते हैं, जो उनकी प्रतिक्रियाओं में दिखता है"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai में Falguni Garba Night का क्यों है इतना क्रेज? | Navratri 2024 | City Centre
Topics mentioned in this article