IND vs BAN: "वह मुझे याद दिलाता है...", पूर्व दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा 'वीवीएस लक्ष्मण'

Ravichandran Ashwin vs VVS Laxman, अश्विन (Ashwin) ने बल्ले से कमाल किया और अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाने में सफलता हासिल की. अश्विन ने ऐसा कर धोनी की बराबरी कर ली है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

IND vs BAN 1st Test: चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम, बांग्लादेश से आगे चल रही है. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में अश्विन (Ashwin) ने बल्ले से कमाल किया और अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाने में सफलता हासिल की. अश्विन ने ऐसा कर धोनी की बराबरी कर ली है. धोनी ने भी टेस्ट में 6 शतक लगाए थे. अश्विन के लिए यह टेस्ट मैच बेहद ही खास है. अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए अश्विन ने शतक लगाया जिसने सभी फैन्स का दिल जीत लिया. वहीं, अब भारत के पूर्व दिग्गज आकाश चोपड़ा ने अश्विन की बल्लेबाजी को देखकर उनकी तुलना महान वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) से कर दी है. 

जियो सिनेमा के साथ बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में अपनी राय अश्विन को लेकर दी है. आकाश चोपड़ा ने अश्विन को लेकर कहा, "अश्विन बल्लेबाजी करते समय गेंद के अपने पास आने का इंतजार करते हैं, उनके पास बैकफुट पर सभी तरह के शॉट हैं. जब पैरों की इस्तेमाल बात आती है, तो वह मुझे वीवीएस लक्ष्मण की याद दिलाते हैं."

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने ड्राइव  शॉट खेले, स्पिन के खिलाफ अपने पैरों का इस्तेमाल किया, घुटने मोड़कर छक्का मारा ..उन्होंने अपनी पूरी रेंज दिखाई. यह एक महत्वपूर्ण पारी थी. भारत बहुत कम रन पर आउट हो सकता था और हम पूरी तरह से अलग कहानी पर चर्चा कर रहे होते. हालांकि अश्विन की बदौलत अब हम मैच में आगे हैं.  जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अश्विन ने जो किया उसके लिए उन्हें थोड़ा और श्रेय मिलना चाहिए."

Advertisement

बता दें कि अश्विन और जडेजा ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की थी. अश्विन 113 रन और जडेजा 86 रन बनाकर आउट हुए. भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे जिसके बाद बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 149 रन ही बना सकी थी. भारत की ओर से बुमराह ने 4 विकेट, जडेजा, सिराज और आकाशदीप ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

Advertisement

इसके अलावा भारतीय टीम ने दूसरी पारी में अबतक 3 विकेट पर 81 रन बना लिए हैं. क्रीज पर शुभमन गिल 33 और पंत 12 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत पहली पारी के आधार पर 308 रन की बढ़त बनाने में सफल हो गई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: Phogat बहनों के ज़िले में पार्टियों की जीत-हार पर लग रही है शर्तें