VIDEO- राशिद खान ने 4 ओवर में चटकाए 6 विकेट, लेकिन अब आगे नहीं खेल पाएंगे, जानिए वजह

बीबीएल के एक मैच में सबसे अच्छे बॉलिंग रिकॉर्ड की अगर बात करें तो यह श्रीलंका के धांसू गेंदबाज लासिथ मलिंगा के नाम है उन्होंने साल 2012 में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढी ने साल 2017 में 11 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए थे

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

राशिद खान ने अपने बिग बैश लीग (Big Bash League) के इस सीजन के आखिरी मैच में धमाल मचाते हुए ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर खूब नचाया.  एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने अपने निर्धारित चार ओवरों में  17 रन, 6 विकेट हासिल किए. बिग बैश लीग के इतिहास में यह तीसर सबसे अच्छा गेंदबाजी स्पैल था. 

यह पढ़ें- एशेज में हार का ठीकरा इंग्लैंड बोर्ड ने IPLपर फोड़ा, इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर लग सकती है रोक

Advertisement

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर राशिद के इस प्रदर्शन के दम पर एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने 71 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. हालांकि पहले ओवर में जरूर उनको 11 रन पड़े थे लेकिन इसके बाद उनकी गेंदबाजी ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाजों को समझ ही नहीं आई. तीसरे ओवर में एक विकेट और चौथे ओवर में 3 खिलाड़ियों को उन्होंने चलता किया. इस मैच में राशिद के पास दो बार हैट्रिक बनाने का मौका भी बना था लेकिन वे  ऐसा तो नहीं कर पाए. 

Advertisement
Advertisement

यह पढ़ें- एशेज में हार का ठीकरा इंग्लैंड बोर्ड ने IPLपर फोड़ा, इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर लग सकती है रोक

Advertisement

बीबीएल के एक मैच में सबसे अच्छे बॉलिंग  रिकॉर्ड की अगर बात करें तो यह श्रीलंका के धांसू गेंदबाज लासिथ मलिंगा के नाम है उन्होंने साल 2012 में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढी ने साल 2017 में 11 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए थे. राशिद का इस सीजन के ये आखिरी मैच था इसके बाद वे अफगानिस्तान के लिए खेलने के लिए वापस जा रहे हैं. राशिद ने जाने से पहले कहा कि सिर्फ एडिलेड में नहीं बल्कि मैं जहां भी गया मुझे फैंस से बेहद प्यार मिला. इसलिए मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है और मैं बार बार यहां खेलने आता रहूंगा. 

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

. ​

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?
Topics mentioned in this article