Ranji Trophy: 12 साल बाद रणजी ट्रॉफी खेलेंगे विराट कोहली? ऋषभ पंत समेत इन 84 खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह

Ranji Trophy: दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावित खिलाड़ियों की 84 सदस्यीय विशाल सूची में विराट कोहली, ऋषभ पंत को जगह मिली है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और आक्रामक विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावित खिलाड़ियों की 84 सदस्यीय विशाल सूची में जगह मिली है लेकिन इन दोनों के पूरे सत्र के दौरान टीम की ओर से लाल गेंद के किसी मुकाबले के लिए उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है. अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को हालांकि इस सूची में जगह नहीं मिली है. देश के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव और भारतीय टीम में जगह बनाने के एक अन्य दावेदार हर्षित राणा संभावित खिलाड़ियों में शामिल हैं.

कोहली ने दिल्ली के लिए पिछली बार 2012 में गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेला था जबकि पंत पिछली बार टीम की ओर से लाल गेंद का मुकाबला कोविड-19 महामारी की शुरुआत से पहले खेले थे. डीडीसीए के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया,"यह एक प्रोटोकॉल है. वे हमारे पंजीकृत खिलाड़ी हैं और अगर वे खेलना चाहते हैं तो उनका नाम संभावित खिलाड़ियों की सूची में डालना हमारी जिम्मेदारी है."

सौ टेस्ट खेलने वाले 35 वर्षीय इशांत के मामले में यह समझा जाता है कि उनके रणजी ट्रॉफी खेलने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि अब वह राष्ट्रीय टीम की योजनाओं में शामिल नहीं हैं. इशांत पहली दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में भी नहीं खेले थे लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए खुद को उपलब्ध कराते हैं या नहीं. यह टी20 टूर्नामेंट आईपीएल नीलामी से ठीक पहले आयोजित किया जाएगा.

उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता. सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन ने भी संभावित खिलाड़ियो की सूची में जगह बनाई है. हालांकि सभी की निगाहें मयंक पर होंगी जिन्होंने पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर होने से पहले आईपीएल में 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करके सभी का ध्यान खींचा था.

मयंक के पास अब बीसीसीआई का तेज गेंदबाजों का अनुबंध है और वह पिछले पांच महीनों से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं. वह अब सिमुलेशन में प्रतिदिन कम से कम 15 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं. उम्मीद है कि वह दिल्ली के लिए खेलेंगे क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत ए टीम का चयन करेंगे और अगर वह फिट हैं तो वह उस टीम में जगह बनाने के दावेदार होंगे.

यह भी पढ़ें: Shaikb Al Hasan: "वह चयन के लिए..." कानपुर टेस्ट में शाकिब अल हसन खेलेंगे या नहीं, मुख्य कोच ने सुनाला फैसला

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN, T20 Series: सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें कब होगा टीम का ऐलान

Featured Video Of The Day
Delhi पर पराली का धुआं और Mumbai में Rain की मार से कैसे देश के दो सबसे बड़े महानगर परेशान हैं?
Topics mentioned in this article