Ranji Trophy: रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतकर मुंबई ने रचा इतिहास, फाइनल में विदर्भ 169 रनों से हारी

Ranji Trophy Final : रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मुंबई (Mumbai) ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब (42nd Ranji  title for Mumbai ) अपने नाम करने में सफल हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MUMBAI are the 2024 Ranji Trophy CHAMPIONS, मुंबई ने रचा इतिहास

Ranji Trophy Final : रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मुंबई (Mumbai) ने विदर्भ को 169 रनों से हराकर रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब (42nd Ranji  title for Mumbai ) अपने नाम करने में सफल हो गई है. फाइनल में मुंबई ने विदर्भ को 538 रनों का लक्ष्य दिया था. आखिरी दिन विदर्भ की टीम 368 रनों पर आउट हो गई. बता दें कि मुंबई की ओर से दूसरी पारी में तनुश कोटियन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. वहीं, तुषार देशपांडे और मुशीर खान 2-2 विकेट मिले. शम्स मुलानी और धवल कुलकर्णी 1-1 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने फाइनल में (136) रनों की पारी खेली तो वहीं, श्रेयस अय्यर (95) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (73) रन की पारी खेलकर मुंबई को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मुंबई ने दूसरी पारी में 418 रन बनाए थे.

Advertisement
Advertisement

वहीं, मुंबई के पहली पारी के 224 रन के जवाब में विदर्भ की टीम पहली पारी में 105 रन ही  बना सकी थी. विदर्भ की ओर से दूसरी पारी में कप्तान अक्षय वाडकर ने 102 रनों का पारी खेली तो वहीं, हर्श दुबे ने 65 रन बनाए. लेकिन इसके अलावा कोई भी दूसरा विदर्भ बल्लेबाज क्रीज पर जमकर नहीं खेल सका. (Ranji Trophy wins for Mumbai)

Advertisement
Advertisement

बता दें कि 8 साल के बाद मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाबी पाई है. इससे पहले आखिरी बार मुंबई ने 2015-16  में सौराष्ट्र को हराकर रणजी का खिताब जीता था. बता दें कि मुंबई ने सबसे पहले साल 1934-35 में Northern India को हराकर रणणजी का खिताब पहली बार जीता था.

धवल कुलकर्णी का आखिरी फर्स्ट क्लास मैच

बता दें कि धवल कुलकर्णी का यह आखिरी फर्स्ट क्लास मैच थे. धवल ने विदर्भ का आखिरी विकेट लेकर अपने फर्स्ट क्लास करियर का अंत किया. उन्होंने उमेश यादन को बोल्ड कर मुंबई को रणजी ट्रॉफी का खिताब दिला दिया 

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: 95 विमानों को फिर बम से उड़ाने की मिली धमकी, इससे कैसे निपटेगी सरकार?