PAK vs BAN: पाकिस्तान की हार का 'इंडिया' कनेक्शन, रमीज राजा के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Ramiz Raja on Pakistan Lose vs BAN: बांग्लादेश ने इस जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Ramiz Raja on Pakistan Lose 1st Test vs BAN: स्पिनरों शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान पर श्रृंखला के शुरुआती मैच में रविवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में दस विकेट से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया. बांग्लादेश ने इस जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस मैच से पहले, बांग्लादेश पुरुष टेस्ट में 13 बार पाकिस्तान से भिड़ चुका था, लेकिन कभी विजयी नहीं हुआ. एक संक्षिप्त क्षण के लिए, ऐसा लग रहा था कि पहले टेस्ट में भी वही स्क्रिप्ट सामने आएगी, लेकिन बांग्लादेश के इरादे इस बार कुछ और थे. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में पाकिस्तान को सिर्फ 146 रन पर आउट करके कुछ अलग ही सोच रखी थी और फिर आसानी से 30 रनों का पीछा करते हुए मेहमान टीम के डगआउट में खुशी के दृश्य और मुस्कुराहट बिखेर दी.

रमीज राजा ने पाक टीम की हार पर कहा

 पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रमीज राजा ने बांग्लादेश टाइगर्स के खिलाफ टीम की हार के पीछे एक अनोखा 'भारतीय एंगल' बताया, उन्होंने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ जब भारतीयों ने एशिया कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई की. "सबसे पहले, टीम के चयन में गलती हुई. आपके पास स्पिनर नहीं था.

दूसरे, जिस काबिलियत के आधार पर हम अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर हैं, वह खत्म हो गई है. यह पराजय, एक तरह का आत्मविश्वास का संकट, एशिया कप के दौरान शुरू हुआ जब भारत ने सीमिंग कंडीशन पर हमारे तेज गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाईं और फिर यह रहस्य दुनिया के सामने आ गया कि इस लाइन-अप का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका आक्रमण करना था. उनकी गति कम हो गई है, और इसलिए उनका प्रभाव भी कम हो गया है.

Featured Video Of The Day
BJP On Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल की Bail पर BJP का पलटवार: 'सशर्त जमानत कोई उपलब्धि नहीं'
Topics mentioned in this article