स्टार बल्लेबाज ने दी थी विराट कोहली की नसीहत, पाकिस्तान बोर्ड ने कर दी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से छुट्टी, मचा बवाल

PCB Chairman on Fakhar Zaman: बोर्ड ने कुल 25 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध दिए हैं जबकि पिछले साल 27 खिलाड़ियों को अनुबंध पेश किया था. पिछले साल की तरह पीसीबी ने तीन महीने के बाद अनुबंध की घोषणा की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
PCB Chairman on Fakhar Zaman:

Fakhar Zaman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को 2024-25 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को ए वर्ग से हटाकर बी वर्ग में खिसका दिया जबकि सीनियर खिलाड़ियों फखर जमां, इफ्तिखार अहमद और ओसामा मीर को अनुबंध नहीं दिया. हाल में इंग्लैंड पर 2-1 से सीरीज में जीत हासिल करने के बावजूद टेस्ट कप्तान शान मसूद बी ग्रेड में बने हुए हैं.  बोर्ड ने कुल 25 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध दिए हैं जबकि पिछले साल 27 खिलाड़ियों को अनुबंध पेश किया था. पिछले साल की तरह पीसीबी ने तीन महीने के बाद अनुबंध की घोषणा की.

फखर जमां को क्यों किया गया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

पीसीबी के सूत्र ने पीटीआई को बताया कि फिटनेस टेस्ट में विफल होने के कारण ही जमां को अनुबंध सूची से बाहर किया गया. सूत्र ने कहा, ‘‘फखर इस समय घुटने की समस्या के लिए लाहौर में एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। वह हाल में दो फिटनेस जांच में विफल रहे जिससे अब नवंबर के अंत में फिर उनकी जांच की जायेगी.

फखर जमां ने बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना कर किया था पोस्ट

दरअसल, जब दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाबर आजम को टीम से बाहर करने का फैसला किया था तो फखर जमां ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थी. फखर ने लिखा था, " बाबर आजम को टीम से बाहर करने की राय काफी चिंताजनक है. भारत ने खराब दौर में कभी विराट कोहली को बाहर नहीं किया. साल 2020 से 2023 के बीच विराट कोहली की औसत 19.33, 28.21 और 26.50 की थी. अगर हम अपने सबसे बेहतरीन बल्लेबाज को बाहर करने की सोच रहे हैं तो इससे टीम में एक गलत संदेश जाएगा. पैनिक बटन को दबाने से रोका जा सकता है. हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को बचाना चाहिए".

Advertisement

मोहम्मद रिजवान को बनाया गया नया कप्तान

बता दें कि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. पाकिस्तान की टीम अब ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे औऱ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM to visit Gujarat: Tata एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने क्या कहा
Topics mentioned in this article