Champion's Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पीसीबी अध्यक्ष ने तोड़ी चुप्पी, टीम इंडिया को लेकर दे दिया बड़ा बयान

IND vs PAK Champion's Trophy 2025: दोनों देशों के बीच जारी राजनीतिक मतभेदों की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
C

PCB Chairman on IND vs PAK Champion's Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. एक तरफ बीसीसीआई ने साफ मना कर दिया है, जबकि पाकिस्तान अब भी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर टीम इंडिया के उनके देश में आने की उम्मीद लगाए बैठा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को पूरा भरोसा है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा. यह टूर्नामेंट अगले साल 19 फरवरी से पाकिस्तान में खेला जाना है. चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले पाकिस्तान के तीन शहरों - लाहौर, कराची और रावलपिंडी - में खेले जाएंगे. दोनों देशों के बीच जारी राजनीतिक मतभेदों की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

नकवी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, "भारतीय टीम को आना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द करेंगे या स्थगित करेंगे, और हमें पूरा विश्वास है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे." नकवी को पूरी उम्मीद है कि इस बार भारत दौरा भी करेगा और चैंपियंस ट्रॉफी तय समय और कार्यक्रम के मुताबिक ही खेली जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि आईसीसी प्रतियोगिता को देखते हुए स्टेडियम को काफी शानदार बनाया जा रहा है.

पीसीसी प्रमुख ने कहा, "भारतीय टीम को आना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि वे दौरा रद्द या स्थगित करेंगे और मुझे पूरा भरोसा है कि भारत के साथ-साथ हम सभी देशों की मेजबानी करने जा रहे हैं. स्टेडियम भी समय पर मैच की मेजबानी के लिए तैयार हो जाएंगे, और अगर कुछ काम बचा रह गया तो उसे प्रतियोगिता के बाद पूरा कराया जाएगा. दूसरे अल्फाजों में आप ये कह सकते हैं कि सभी के सभी स्टेडियम चैंपियंस ट्रॉफी में बिल्कुल नए रहेंगे."

Advertisement

नकवी से यह भी पूछा गया कि क्या उनकी मुलाकात भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से होगी, जो इस महीने की 15 और 16 तारीख को पाकिस्तान में ही रहेंगे. लेकिन नकवी ने इस सवाल को नजरअंदाज कर दिया. उन्होंने बस यह कहा, "जी वह आ रहे हैं, लेकिन अभी उनके साथ मुलाकात के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है." एस. जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन के शासनाध्यक्षों की परिषद के सम्मेलन के लिए पाकिस्तान जाएंगे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में चुनावी नतीजों के बाद नई सुबह का हुआ आगाज | Election Results
Topics mentioned in this article