'सुपर 8' में भी दिखेगा बाबर आजम का जलवा, जानें कैसे पाकिस्तान की हो रही है एंट्री!

How will Pakistan reach 'Super 8'? 'सुपर 8' के मुकाबलों में भी बाबर आजम का जलवा देखने को मिल सकता है. जानें कैसे पाकिस्तान की टीम की 'सुपर 8' में एंट्री हो हो सकती है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Babar Azam

How will Pakistan reach 'Super 8'? टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. टूर्नामेंट के 26 मुकाबले बीत चुके हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ग्रुप 'ए' से भारत के अलावा मेजबान टीम यूएसए 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई कर सकती है. टूर्नामेंट के शुरू होने से पूर्व पाकिस्तान की टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा था, लेकिन जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो शुरुआती 2 मुकाबलों में बाबर एंड कंपनी औंधे मुंह गिर गई. पहले उसे यूएसए के खिलाफ 'सुपर ओवर' में शिकस्त का सामना करना पड़ा. फिर ब्लू टीम ने भी 6 रन से लो स्कोरिंग मैच में शिकस्त दी. 

इसमें कोई राय नहीं है कि बाबर आजम को लोग पूरी दुनिया में पसंद करते हैं. क्रिकेट प्रेमी उन्हें आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए देखने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं. अगर आप भी बाबर आजम के फैन हैं तो निराश ना हों. पाकिस्तान के अभी भी 'सुपर 8' में पहुंचने के दरवाजे खुले हुए हैं. 

दरअसल, ग्रुप 'ए' से भारतीय टीम 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. दूसरी टीम के लिए फिलहाल यूएसए और पाकिस्तान के बीच जंग जारी है. ग्रुप राउंड में जिस टीम का प्रदर्शन अच्छा रहेगा वह 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई कर जाएगी 

Advertisement
कुछ इस तरह 'सुपर 8' में पहुंच सकती है पाकिस्तान 

बता दें यूएसए की टीम का ग्रुप राउंड में चौथा एवं आखिरी मुकाबला 14 जून को आयरलैंड क्रिकेट टीम के साथ है. यहां अगर उसे बुरी तरह से शिकस्त मिल जाती है. वहीं पाकिस्तान की टीम 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब हो जाती है और उसका रन औसत अच्छा रहता है तो वह 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 19 फरवरी से हो सकता है ICC Champions Trophy 2025 का आगाज! भारत के मैचों के लिए 'हाइब्रिड मॉडल' हुआ खारिज

Advertisement