"पुराने समय में कुछ बेहतरीन क्रिकेटर थे..." , पाकिस्तान क्रिकेट के खराब परफॉर्मेंस को देख सौरव गांगुली का माथा ठनका

Sourav Ganguly reacts to Pakistan Cricket Greens downfall, सौरव गांगुली ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sourav Ganguly ron Pakistan Cricket downfall: पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रिएक्ट किया है. गांगुली ने मान है कि पुराने समय में जिस तरह के क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट में थे, उस तरह के क्रिकेटर अब वर्तमान में पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं आ रहे हैं, जिसके सारा फर्क पैदा कर दिय़ा है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है. बांग्लादेश ने शान मसूद की अगुआई वाली टीम को दो टेस्ट मैचों में हराकर पाकिस्तान पर अपनी पहली जीत दर्ज की. इससे पहले, पाकिस्तान 2023 वनडे वर्ल्ड कप के नॉकआउट चरण में पहुंचने में विफल रहा और साथ ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से भी बाहर हो गया था. पाकिस्तान क्रिकेट के खराब परफॉर्मेंस ने विश्व क्रिकेट को भी हैरान किया है. 

ऐसे में अब गांगुली ने पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर बात की है. गांगुली ने कहा, " पाकिस्तान में बहुत प्रतिभा हुआ करती थी.. मियांदाद, वसीम, वकार, सईद अनवर, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान टीम के लिए खेलते थे और मैच जिताने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन अब मुझे मौजूदा टीम में ऐसे कोई खिलाड़ी नहीं दिखते."

गांगुली ने आगे कहा, "मेरे पास पाकिस्तान की यादें हैं, लेकिन आधुनिक पीढ़ी में इससे मैच नहीं जीते जा सकते. हर पीढ़ी को बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर तैयार करने होते हैं, और जब मैं पाकिस्तान को देखता हूं, तो वे किसी भी सीरीज या आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. प्रतिभा गायब हो गई है. पाकिस्तान में क्रिकेट से जुड़े लोगों को कमियों पर गौर करना होगा. मैं अपमान नहीं करना चाहता, लेकिन अतीत में पाकिस्तान में बेहतरीन खिलाड़ी थे, जो अब मुझे नहीं दिखते."

Advertisement

गांगुली ने की भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी को बताया भविष्य टेस्ट क्रिकेट का ऑल टाइम ग्रेट

गांगुली का मानना ​​है कि ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं, लेकिन साथ ही बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को छोटे प्रारूपों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article