INDW vs PAKW: "मुझे लगता है कि...", पाकिस्तान कप्तान का छलका दर्द, भारत के खिलाफ हार का बताया सबसे बड़ा कारण

INDW vs PAKW T20 WC 2024: भारत ने 18.5 ओवर में 106 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Pakistan captain Fatima Sana on Lose vs INDW: महिला टी20 विश्व कप मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से छह विकेट से मिली हार में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने 15 रन कम बनाए. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम भारत की सधी गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 105 रन ही बना सकी. भारत ने इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए बहुत सतर्क तरीका अपनाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की 24 गेंद पर 29 रन की पारी की बदौलत टीम ने 18.5 ओवर में 106 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की.

सना ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘असल में, बल्लेबाजी की बात करें तो मुझे लगता है कि हम बल्लेबाजी में 10 से 15 रन पीछे रह गए क्योंकि पिच अच्छी थी इसलिए हमें पिच के अनुसार प्रदर्शन करना होगा. हम अगले मैच में कोशिश करेंगे जिससे कि विकेट का सही इस्तेमाल कर सकें.'' सना को लगता है कि 130 से ऊपर का स्कोर विजयी स्कोर होता. उन्होंने कहा, ‘‘पिच धीमी थी. अगर हम 130, 140 तक जाते तो मुझे लगता है कि हमारे पास अच्छा स्कोर होता.''

सना ने का, ‘‘यह कम उछाल वाली पिच थी और हमने पावरप्ले का उतना अच्छा उपयोग नहीं किया जितना हमें करना चाहिए था इसलिए मुझे लगता है कि यहीं से हमारा प्रदर्शन प्रभावित हुआ.''सना ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच में हमेशा दबाव रहता है क्योंकि दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता होती है. उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर है जब भारत के खिलाफ मैच होता है तो यह हमेशा बेहद दबाव वाला मुकाबला होता है. इसलिए हमने जितना संभव हो सके उतना आनंद लेने की कोशिश की.

Advertisement

जब आपको पता होता है कि यह एक कठिन मैच है तो आप इसका लुत्फ उठाने की कोशिश करते हैं और इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करते हैं.'' पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि वे सही समय पर विकेट लेने में विफल रहे जिसकी उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9