PAK vs IRE: शाहीन एंड कंपनी का तूफानी "पावर पंच", आयरलैंड के माथे से चिपक गया यह अनचाहा रिकॉर्ड

Pakistan vs Ireland: पाकिस्तानी पेसरों ने शुरुआत में ही ऐसी तस्वीर बना दी, उससे आयरिश बल्लेबाज हिल कर रह गए

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में रविवार को मेगा इवेंट से पहले ही बाहर हो चुके पाकिस्तान और आयरलैंड (Pak vs Ire) रविवार को फ्लोरिडा के लाउडरहिल में सेंट्रोल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में  सम्मान बटोरने के इरादे से उतरे, लेकिन इस मामले में पाकिस्तानियों की बॉडी लैंग्वेज और तमाम बातें आयरलैंड से कहीं ज्यादा बेहतर दिखाई पड़े. और इसका सबूत भी बहुत ही जल्द भी दिखाई पड़ गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी थमाई, तो पाकिस्तानी सीमरों ने शुरुआत में ही गेंद से कहर बरसाते हुए ऐसी गेंदबाजी की कि आयरिश बल्लेबाज हिलकर रह गए. नतीजा यह रहा कि सातवां ओवर में ही आयरलैंड ने सिर्फ 36 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए. हालांकि, पिच में न सीम थी और न ही स्विंग, लेकिन आयरिश बल्लेबाजों का गैरजिम्मेदारना रवैया और बेपरवाह बल्लेबाजी उन्हें इस हाल पर ले आई. और उसके माथे से ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड चिपक गया, जो उसे लंबे समय तक शर्मसार करता रहेगा. 

युगांडा के माथे पर दो बार लगा कलंक

दरअसल बात जब इस विश्व कप में पावर-प्ले के शुरुआती छह ओवरों में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने की आती है, तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच से आयरलैंड पपुआ एंड न्यू गिनी और युगांडा जैसी टीमों में शुमार हो गया. और उसके शर्मसार होने की सबसे बड़ी वजह यही है क्योंकि आयरिश टीम का स्तर इन दोनों ही टीमों से कहीं ऊंचा है. पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड ने शुरुआती छह ओवरों में ही पांच विकेट गंवा दिए. जारी टूर्नामेंट में पपुआ एंड न्यू गिनी ने अफगानिस्तान, युगांडा ने विंडीज और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ दो बार पावर-प्ले में पांच विकेट गंवाए. और अब आयरलैंड ने यह अनचाहा रिकॉर्ड अपनी झोली में डाला. 

आफरीदी के अलावा ये भी चमके

शुरुआती पांच ओवरों में गिरे विकेटों में जहां शाहीन ने तीन विकेट लिए, तो मोहम्मद आमिर ने एक और हैरिस रऊफ ने भी एक विकेट लिया. इन तीनों ने ऐसा प्रहार किया कि आयरिश टीम ने सिर्फ 28 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. कुल मिलाकर पाकिस्तान का "पावर-पंच" मैच की तस्वीर बयां कर गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Temple के Laddu प्रसाद में मिला Beef Tallow क्या है? जिसके मिलने से मचा बवाल