PAK vs IRE: बाबर की इज्जत दांव पर, इस अनचाहे आयरिश पेसर ने हाल ही में किया ऐसा बुरा हाल

Pakistan vs Ireland: पाकिस्तान टीम कुछ ही देर बाद अपने आखिरी मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ सम्मान बटोरने उतरेगी, और यह बल्लेबाज बाबर पर भी लागू होती है

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के ग्रुप स्टेज से ही पाकिस्तान के बाहर होने के बाद अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा आलोचकों के निशाने पर है, तो वह कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) हैं. एक तरफ अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट से बाबर सहित टीम के बारे में अलग-अलग खबरें आ रही हैं, तो वहीं जब पाकिस्तान अब से कुछ ही देर बाद आयरलैंड (Pak vs Ire) के खिलाफ मैदान पर उतरेगा, तो पाकिस्तान के साथ-साथ ही बाबर आजम के लिए निजी रूप से भी इज्जत दांव पर लगी होगी. 

टी20 विश्व कप में रहा है ऐसा प्रदर्शन

हम बाबर आजम की इज्जत की बात करेंगे, लेकिन पहले आपको अभी तक हुए मैचों में  बाबर के प्रदर्शन के बारे में बता देते हैं. बाबर टीम के लिए सबसे ज्यादा औसत निकालने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. और उनके आंकड़े बताने के लिए काफी हैं कि पाकिस्तान टीम के कितने बुरे हाल हैं. बाबर ने ग्रुप स्टेज में अभी तक (आयरलैंड से पहले तक) खेले तीन मैचों में 30.00 के औसत से 86 रन बनाए हैं. और उनका बेस्ट स्कोर 44 क रहा है. 

क्या इज्जत बचा पाएंगे बाबर आजम?

इज्जत बाबर की दांव पर है, तो पाकिस्तान टीम की भी. सोमवार को जब पाकिस्तान टीम आयरलैंड से भिड़ेगी, तो दांव पर सम्मान ही लगा होगा. और इस जीत के साथ खिलाड़ी घर लौटना पसंद करेंगे, लेकिन इससे इतर बाबर के सम्मान को ऑयरिश पेसर क्रेग यंग बराबर चैलेंज दे रहे हैं. हाल ही खेले गए मैचों में बाबर ने यंग के खिलाफ खेलीं 21 गेंदों पर 23 रन बनाए हैं, तो इन 21 गेंदों पर यंग ने पाकिस्तान कप्तान को दो बार आउट किया है. और जब बाबर सोमवार को पारी की शुरुआत करने पर उतरेंगे, तो "यगं चैलेंज" बराबर और पूरी शिद्दत से उनका पीछा कर रहा होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?