PAK vs ENG: "इस साल भारत में..." इंग्लैंड के 'बैजबॉल' के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान को ओली पोप ने दिया बड़ा बयान

Ollie Pope Statement: ओली पोप का मानना है कि 2021 में बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम के टेस्ट टीम की जिम्मेदारी संभालने के बाद से शुक्रवार को पाकिस्तान पर मिली जीत उनकी टीम की शीर्ष तीन जीत में शामिल होगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
O

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप का मानना है कि 2021 में बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम के टेस्ट टीम की जिम्मेदारी संभालने के बाद से शुक्रवार को पाकिस्तान पर मिली जीत उनकी टीम की शीर्ष तीन जीत में शामिल होगी. बता दें, मुल्तान में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, आगा सलमान की शतकीय पारियों के दम पर पहली पारी में 556 रन बनाए थे.

इसके जवाब में इंग्लैंड ने टेस्ट इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 322 तो जो रूट ने 262 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान पर 267 रनों की बढ़त ली थी. लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी बैटिंग ट्रैक पर दूसरी पारी में लड़खड़ा गई और टीम 220 रनों पर ऑल-आउट हुई. ऐसे में इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 47 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया.

पाकिस्तान पहली पारी में 550 से अधिक का स्कोर करने के बाद पारी के अंतर से हारने वाली टेस्ट इतिहास की पहली टीम बनी है. वहीं इंग्लैंड ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहा,"निश्चित रूप से यह हमारे लिए एक विशेष जीत है. मैं इसे रावलपिंडी (2022) और इस साल भारत में हैदराबाद में हमारी जीत के साथ शीर्ष तीन में स्थान दूंगा."

ओली पोप ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में कोई भी खिलाड़ी मैच के परिणाम के बारे में नहीं सोचता क्योंकि अब वे हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, यही टीम का मंत्र बन गया है. उन्होंने कहा,"जो भी परिस्थितियां सामने आती हैं, यह (परिणाम) सिर्फ उनका फायदा उठाना ही है. इस मैच में मुझे लगता है कि यॉर्कशर के दो खिलाड़ी (ब्रूक और रूट) जिस तरह से गर्म हालात में खेले, वह शानदार था." पोप ने कहा,"दोनों ने शानदार स्कोर बनाए और हमारे गेंदबाजों को भी श्रेय दिया जाना चाहिए जो परिस्थितियों में डटे रहे."

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: टेस्ट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ पाकिस्तान के नाम, इतना खराब हुआ हाल की कभी नहीं रखना चाहेगी याद

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: "एक चौंकाने वाला..." पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पिच पर उठाए सवाल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi: क्या मुफ्त वाली योजनाओं का दिल्ली की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article