Pak vs Eng 1st Test: हैरी ब्रूक के 2 बड़े कारनामे, पाकिस्तान की धरती पर 72 साल में कोई दूसरा नहीं कर सका

Pakistan vs England, 1st Test: मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति पर हैरी ब्रूक 141 रन बनाकर जमे हुए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Harry Brook creates history in pakistan: कभी-कभी कोई बल्लेबाज ऐसा बड़ा कारनामा कर देता है, जो बिल्कुल भी आसान नहीं होता और उसे खुद मालूम नहीं होता कि उसने क्या किया है. कुछ ऐसा ही कारनामा इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने किया है. मेजबान पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने मेजबानों को करारा जवाब देते हुए 3 विकेट पर 492 रन बनाए थे. दिन की समाप्ति पर जोय रूट (176) और हैरी ब्रूक (141) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. पाकिस्तान की पहली पारी में 556 पर समाप्त हुई थी. इंग्लैंड अभी भी पहली पारी में 64 रन पीछे है, लेकिन मैच का परिणाम दीवार पर साफ लिखा है. बहरहाल, बात हैरी ब्रूक की कर रहे हैं, जिन्होंने शतकीय पारी के साथ ही वह वह कारनामा कर दिखाया, जो पाकिस्तान के 72 साल के टेस्ट इतिहास में कोई विदेशी बल्लेबाज नहीं ही कर सका. 

हैरी का पाकिस्तान पर हल्ला बोल!

अपने 26वें साल में चल रहे और सिर्फ 19वां टेस्ट मैच खेल रहे हैरी ब्रूक ने मैच के तीसरे दिन शतकीय पारी खेलते हुए करियर का छठा शतक रहा. हैरी 173 गेंदों पर 12 चौकों और 1 छक्के से, 81.50 के स्ट्राइक-रेट से 141 रन बनाकर नाबाद हैं. करियर का छठा शतक आया, तो यह हैरी का पाकिस्तानी की धरती पर पिछली तीन पारियों में लगातार तीसरा शतक रहा. और वह पाकिस्तानी धरती पर ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं, लेकिन बात सिर्फ यहीं ही खत्म नहीं होती.  

हैरी का यह धमाका भी बड़ा है!

हैरी ने इससे पहले पाकिस्तान में आखिरी दो पारियां साल 2022 में खेली थीं. तब उन्होंने मुल्तान में 108 और इसके बाद कराची टेस्ट की पहली पारी में 111 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की थी. तब से करीब दो साल बाद अब जब हैरी पाकिस्तान में लगातार तीसरी पारी में खेलने उतरे, फिर से उन्होंने शतक जड़ दिया है जो पाकिस्तान धरती पर उनका पिछले लगातार चार टेस्ट मैचों में चौथा शतक है, जी हां, तब 2022 में खेली गई सीरीज के तहत रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में भी हैरी ब्रूक ने 153 रन बनाए थे. यूं तो पाकिस्तान की धरती पर कई विदेशी बल्लेबाजों ने चार शतक जड़े हैं, लेकिन लगातार चार टेस्ट में शतक पहली बार हैरी ने ही बनाए हैं. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Lebanon पर Israel के लगातार हमले और Hezbollah के सीजफायर वाले प्रस्ताव में क्या कनेक्शन है?