अब दिग्गज ब्रायन लारा ने खोला मुंह, इस वजह से हुआ चेन्नई सुपर किंग्स का इतना बुरा हाल

CSK vs KKR: लारा ने कहा कि यह बहुत ही अविश्वसनीय सत्र रहा है. आप जानते ही हैं, जब भी चेन्नई खेलती है, तो उम्मीद रहती है कि सीएसके बेहतर करने जा रही है. हम सभी यही सोचकर आए थे कि इस बार भी यह टीम कुछ ऐसा ही करेगी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. अब हालात ऐसे हैं, जहां से वह अगले साल की तैयारी कर सकते हैं

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
C
नई दिल्ली:

किसी ने भी नहीं सोचा था कि जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इतनी बुरी तरह औंधे मुंह गिरेगी और टूर्नामेंट के इतिहास में राज करने वाली टीम का हाल इतना बुरा होगा कि वह प्ले-ऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रदर्शन को लेकर अलग-अलग क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपने तरीके से आंकलन किया है. और अब दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने बताया है कि आखिर चेन्नई का इतना बुरा हाल क्यों हुआ. 

क्रिकेट इतिहास के दिग्गज बल्लेबाजों में से लारा ने कहा कि फ्रेंचाइजी के अनुभवी को युवाओं पर तरजीह देने के कारण चेन्नई का प्रदर्शन इतना खराब रहा. युवा खिलाड़ियों की अनदेखी की गई. साथ थी, लारा ने फ्रेंचाइजी से बाकी मैचों में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका देने की वकालत की. 

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव की पारी देखकर कोच रवि शास्त्री का आया रिएक्शन, बोले- धीरज रखो..

लारा ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि चेन्नई टीम बहुत ज्यादा अनुभवी (वृद्ध) खिलाड़ी हैं. और टीम पंक्ति में युवा खिलाड़ियों का अभाव है. यह साफ तौर पर दिखाई पड़ता है. यहां तक टीम में उनके विदेशी खिलाड़ी भी दल में काफी लंबे समय से बने हुए हैं. ऐसे में मैनेजमेंट को युवा खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत है. इसी के अभाव से चेन्नई का प्रदर्शन इतना ज्यादा खराब रहा है. बता दें कि जारी आईपीएल में अभी तक खेले 12 मैचों में सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत सकी और 8 हार के साथ इतने ही अंक लेकर वह टेबल में सबसे फिसड्डी टीम है और इससे चेन्नई के समर्थकों में बहुत ही ज्यादा रोष है. यह पहला मौका है, जब चेन्नई की टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंची.

Advertisement

यह भी पढ़ें:   खत्म हुआ शाकिब अल हसन पर लगा बैन, बांग्लादेशी टीम स्वागत के लिए तैयार

लारा ने कहा कि यह बहुत ही अविश्वसनीय सत्र रहा है. आप जानते ही हैं, जब भी चेन्नई खेलती है, तो उम्मीद रहती है कि सीएसके बेहतर करने जा रही है. हम सभी यही सोचकर आए थे कि इस बार भी यह टीम कुछ ऐसा ही करेगी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. अब हालात ऐसे हैं, जहां से वह अगले साल की तैयारी कर सकते हैं. बाकी बचे अगले कुछ मैचों में वह यह तय कर सकते हैं कि युवाओं के साथ क्या किया जा सकता है. 

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Advertisement

Featured Video Of The Day
टाटा ग्रुप को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले Ratan Tata का कैसा था सफर?