शुभमन गिल की बहन की ऑनलाइन ट्रोलिंग मामले में वीमेन कमीशन ने लिया अब यह फैसला

आखिरी लीग मैच में गिल (Shubman gill) के शतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. और इसी के बाद से उनकी बहन को लेकर सोशल मीडिया हुयी ट्रोलिंग से एक बड़ा वर्ग हैरान रह गया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नयी दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में पिछले दिनों गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मैच के बाद मुकाबले में शतक बनाने वाले टाइंटस के ओपनर शुबमन गिल की बहन को लेकर जो ऑनलाइन ट्रोलिंग देखने को मिली थी, उसने एक बड़े वर्ग को हैरान कर दिया था. बहरहाल, इस घटना का संज्ञान पर दिल्ली महिला आयोग ने लिया है. आयोग ने क्रिकेटर  गिल (Shubman Gill) की बहन को ट्रोल करने, अपशब्द कहने , बलात्कार और मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद एक नहीं, बल्कि कई सोशल मीडिया प्लेटफऑर्म पर गिल की बहन को लेकर ट्रोलिंग देखी गयी. इस मामले पर गिल और उनके परिवार ने अभी तक चुप्पी ही साधी हुयी है. लेकिन अब दिल्ली वीमेन कमीशन ने मामले में पहल की है. 

SPORTS STORIES:

"भारत 2 स्पिनरों के साथ WTC Final खेल सकता है", शास्त्री ने चुनी मेगा मैच के लिए भारतीय XI

मलिक को बिल्कुल भी इसके साथ समझौता नहीं करना चाहिए", इरफान ने दी हैदराबाद पेसर को सलाह

आयोग ने नोटिस में कहा,‘सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शुभमन गिल की बहन के लिए लिखी ये पोस्ट अश्लील, धमकीभरी और अपमानजनक हैं. उसे बलात्कार और मारने की भी धमकी दी जा रही है जो आपराधिक है.' इसमें आगे कहा गया कि यह काफी गंभीर मसला है और इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है.

Advertisement

आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर नोटिस साझा करके दिल्ली पुलिस को 26 मई तक कार्रवाई की जानकारी देने को कहा है. अब देखने की बात होगी कि दिल्ली पुलिस आयोग के इस कदम पर क्या फैसला लेता है, लेकिन जो कुछ भी इस मामले में सोशल मीडिया पर देखने को मिला है, वह बहुत ही ज्यादा घृणित और निंदनीय है. 
 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* Hardik Pandya का छलका दर्द, CSK के खिलाफ हार की बताई असली वजह, "हमें उम्मीद थी."
* धोनी ने बताया कब ले रहे हैं IPL से सन्यास? फैंस के बीच मची खलबली

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: New York पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में होंगे शामिल