स्टीव स्मिथ नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है ओपनिंग करने के लिए सबसे परफेक्ट, उस्मान ख्वाजा बताया

Usman Khawaja on Steve Smith Batting position ,उस्मान ख्वाजा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए स्मिथ का नहीं बल्कि इस बल्लेबाज का समर्थम किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
U

Usman Khawaja on Steve Smith: डेविड वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करते नजर आए हैं. लेकिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ओपनर के तौर पर असफल रहे .चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले स्मिथ फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और उनका प्रदर्शन सामान्य रहा. हालांकि, स्मिथ ने यह स्वीकार नहीं किया है कि वह ओपनर के तौर पर खेलने के लिए फिट नहीं हैं. लेकिन उनके साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने स्टीव स्मिथ को लेकर चुप्पी तोड़ी है. 

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja on Steve Smith Batting position) ने माना है कि टेस्ट में स्मिथ ओपनिंग के लिए उपयुक्त नहीं हैं बल्कि नंबर 4 उनके लिए सही बल्लेबजी क्रम है. ख्वाजा ने अपनी बात रखते हुए कहा, "वह कभी ऐसा नहीं कहेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि वह चौथे नंबर के लिए बने हैं. वह मेरे दौर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम नंबर 4 है. यह ऑस्ट्रेलिया के हित में भी है."

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए ख्वाजा ने आगे कहा, " मार्नस लाबुशेन तीसरे और स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने से हमें मदद मिल सकती है, हमें टीम के बारे में सोचना चाहिए. जब ​​हमारे पास प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर और चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हमने काफी रन बनाए थे. " ख्वाजा ने सीधे तौर पर कहा, "स्मिथ के पारी की शुरुआत करने के बाद, मुझे लगता है कि हमारे स्कोरिंग चार्ट पर इसका असर पड़ा है."

स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है.  इस स्थिति में उनका औसत 28.50 है, जबकि चौथे स्थान पर उनका औसत 61.51 है.  

ट्रेविस हेड को करना चाहिए ओपनिंग

उस्मान ख्वाजा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए ट्रेविस हेड का समर्थन कर रहे हैं.  हेड ने व्हाइट-बॉल प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेहतर परफॉर्मेंस किया है.  "यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है, लेकिन मुझे लगता है कि ट्रेविस हेड इस भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त हैं. वह व्हाइट-बॉल प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल रहे हैं.  मैं उनके साथ जाऊंगा, लेकिन यह मेरा फैसला नहीं ह."

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Australia head coach Andrew McDonald ) ने कहा कि "स्मिथ की बल्लेबाजी स्लॉट पर कोई फैसला नहीं किया गया है, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर चर्चाएं चल रही है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?