सचिन तेंदुलकर- विराट कोहली नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है विश्व क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज, रिकी पोंटिंग ने बताया

Who is Most Talented Batsman in World Cricket: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो विश्व क्रिकेट में सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ricky Ponting on Most Talented Batsman in World Cricket: विश्व क्रिकेट में सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज कौन है. इस सवाल पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने रिएक्ट किया है. पोंटिंग ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे वो विश्व क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज मानते हैं. पोंटिंग ने उस बल्लेबाज के बारे में कहा है कि, उन्होंने अपने लाइफ में उनके जैसा बैटर नहीं देखा है. स्काई स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए पोंटिंग ने उस बल्लेबाज के बारे में खुलासा किया है. फैन के सवाल पर रिएक्ट करते हुए पोंटिंग ने अपनी पसंद बताई है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली या फिर विवियन रिचर्ड्स का नाम नहीं लिया है. 

पोंटिंग ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Ricky Ponting on Brian Lara) को विश्व क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज करार दिया है, पोंटिगं ने लारा को लेकर बात की और कहा कि, अपने लाइफ में मैंने उनके जैसा बल्लेबाज नहीं देखा है.वो स्वाभाविक रूप से काफी टैलेंटेड थे. मैं उन्हें विश्व क्रिकेट का 'ऑल टाइम ग्रेट' मानता हूं."

लारा के करियर की बात की जाए तो वेस्टइंडीज पूर्व दिग्गज ने (Brian Lara Profile) ने टेस्ट में 131 मैच खेले हैं और कुल 11953 रन बनाने का कमाल किया है. लारा ने टेस्ट में 34 शतक और 48 अर्धशतक जमाए हैं. लारा के नाम टेस्ट में सबसे बड़ी पारी 400 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. लारा ने वनडे में 299 मैच खेले और 10405 रन बनाने में सफल रहे, वनडे में लारा के नाम 19 शतक और 63 अर्धशतक शामिल है. 

Advertisement

ब्रायन लारा का  करियर कमाल का रहा उन्होंने 6 दिसंबर, 1990 को पाकिस्तान के खिलाफ़ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 44 और 5 रन बनाए थे. इससे पहले, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ़ (ODI) में भी डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने अपनी पहली ODI पारी में 11 रन बनाए थे.

Advertisement

लारा के लिए सबसे यादगार पल एक जनवरी 1993 में आया जब उन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 277 रन बनाए, जो उनका पहला टेस्ट शतक था. यह पारी महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसने वेस्टइंडीज को 2-1 से सीरीज़ जीतने में मदद की.। लारा ने अपनी बेटी का नाम भी इस पारी के बाद  'सिडनी' रखा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai: NCP Ajit Pawar गुट के स्थानीय नेता की हत्या, अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज