IND vs AUS: धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा विचारक, मिचेल स्टार्क ने बताया

Mitchell Starc on Gautam Gambhir, मिचेल स्टार्क ने उस भारतीय क्रिकेटर के बारे में बात की है जिसे वो विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा विचारक मानते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Mitchell Starc Big Statement on Gautam Gambhir

Mitchell Starc on Gautam Gambhir: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc on Gautam Gambhir) ने गौतम गंभीर की रणनीतिक सूझबूझ की सराहना करते हुए कहा कि भारत के कोच खेल के शानदार विचारक हैं जो टीम की जरूरतों को प्राथमिकता देते हैं और तकनीक तथा क्षेत्ररक्षण सजाने में समायोजन के माध्यम से लाभ प्राप्त करना चाहते हैं. एक खिलाड़ी के रूप में स्टार्क ने इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के तत्कालीन मेंटर (मार्गदर्शक) गंभीर के साथ काम किया था. गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने अपने सबसे प्रभावशाली सत्रों में से एक का आनंद लिया और 10 साल के अंतराल के बाद खिताब जीता.

स्टार्क ने ‘स्टार स्पोर्ट्स' पर कहा, ‘‘कोलकाता में अपने अनुभव से बोलते हुए, वह खेल के शानदार विचारक हैं. वह हमेशा प्रतिद्वंद्वी के बारे में सोचते हैं और गेंदबाजी आक्रमण के रूप में उन्हें कैसे आउट करना है या बल्लेबाजी आक्रमण के रूप में कैसे रन बनाना है". उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ व्यक्तिगत खिलाड़ियों के बारे में नहीं है। यह हमेशा टीम की एकाग्रता के बारे में है और तकनीक या क्षेत्ररक्षण सजाने या इस तरह की किसी भी चीज में छोटी-छोटी चीजों पर कैसे ध्यान दिया जाए इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए.''

नाइट राइडर्स ने इस साल की शुरुआत में स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. स्टार्क का लीग चरण में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन नॉकआउट के दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Advertisement

इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैंने उनके साथ जो नौ हफ्ते बिताए वे शानदार रहे..''ऑस्ट्रेलिया में दोनों विपरीत छोर पर होंगे क्योंकि मेजबान अगले महीने पर्थ में शुरू होने वाली पांच मैचों की बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में गंभीर के मार्गदर्शन में खेलने वाले भारत से भिड़ेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Assembly Elections से पहले Arvind Kejriwal ने शुरु किया AAP का जनसंपर्क अभियान
Topics mentioned in this article