Rahul Dravid: "जाते-जाते द्रविड़ से कहिए...", T20 वर्ल्डकप फाइनल से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय खिलाड़ियों से की खास अपील

T20 World Cup Final, टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी है. सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rahul Dravid T20 World Cup 2024

T20 World Cup Final: टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला जाएगा. भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस बार खिताब जीतेगी. वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज नवजोत सिंह सिद्धू को भरोसा है कि इस बार भारतीय टीम खिताब जीतने में सफल रहेगी. सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात की और कहा कि इस बार भारतीय टीम के पास खिताब जीतने का मौका है और साथ ही कोच राहुल द्रविड़ को शानदार विदाई दे सकती है. 

Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, "राहुल द्रविड़ के लिए यह मैं कह दूं कि गुरु बीज रूपी शक्ति को अंकुरित कर देता है. द्रविड़ ने भारतीय खिलाड़ियों के पऱफॉर्मेंस को बेहतर करने का काम किया है. द्रविड़ ने एक ऐसी टीम बनाई है जो अजेय बन गई है. "

सिद्धू ने आगे कहा, "भारत खिताब जीतने की ओर अग्रसर है. द्रविड़ का इसमें अहम किरदार रहा है. मैं चाहूंगा कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रहे. मुझे लगता है कि सबसे बड़ी अलविदा और सबसे बड़ी अगर भेंट दे सकतो हो तो जाते-जाते राहुल द्रविड़ से कहिए थैंक्यू राहुल द्रविड़, यह वर्ल्ड कप आपका है. हमने यह आपके लिए किया है. आप इसे डिजर्व करते हैं. 

Advertisement

Photo Credit: X

10 साल का सूखा हो सकता है खत्म

2007 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में खेला गया था. भारत के कप्तान राहुल द्रविड़ थे. भारतीय टीम 2007 के वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. 2007 की कड़वी यादें आज भी भारतीय क्रिकेट टीम का पीछा नहीं छोड़ रही है. अब एक बार फिर वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है. भले ही यह छोटा फॉर्मेट है लेकिन फाइनल वर्ल्ड कप का ही है. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ उम्मीद कर रहे होंगे कि भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर इतिहास रचे. भारत ने 2013 के बाद से अबतक एक बाऱ भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. 2013 में धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी जीता था. 

Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप में अजेय है भारतीय टीम

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी है. सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब फाइनल 29 जून को खेला जाएगा. बता दें कि भारत ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी. वहीं, 2014 में टीम फाइनल में पहंचकर श्रीलंका से हार गई थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Monsoon की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया करोड़ों का पुल | Jharkhand Bridge Collapse